महाराष्ट्र: कोरोना के चार नए मामले मिले, कुल संख्‍या हुई 37

मुंबई। महाराष्ट्र में एक के बाद एक कोरोना वायरस के मामले तेजी से सामने आते जा रहे हैं। सोमवार को 4 ताजा मामले सामने आने के साथ ही राज्य में COVID19 के पीड़ितों की संख्या 37 पहुंच गई है। इनमें से 3 केस मुंबई और 1 नवी मुंबई का है।
वहीं, राज्य सरकार पहले ही कोरोना से निपटने के लिए एहतियात के तौर पर कदम उठा रही है।
दरअसल, भारत में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में पाए गए हैं।
बढ़ रही है मरीजों की संख्या
राज्य में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले अब तक पुणे में आए हैं लेकिन धीरे-धीरे मुंबई में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती दिख रही है, जिससे सरकार और प्रशासन चिंतित है। मुंबई पुलिस ने पहले ही धारा 144 लागू करते हुए ग्रुप टूर करने पर पाबंदी लगा दी है। यहां तक कि फिल्म इंडस्ट्री ने भी शूटिंग बंद करने का फैसला किया है।
महाराष्ट्र में 37 मामले
महाराष्ट्र में अब तक पुणे में 16, मुंबई में 8, नागपुर में 4, रायगड, नवी मुंबई और यवतमाल में 2, कल्याण, औरंगाबाद, अहमदनगर, ठाणे में 1 मरीज पाया गया है।
उधर, मुंबई पुलिस ने अबरार मुश्ताक नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसके ऊपर आरोप था कि उसने एक महिला को सर्जिकल मास्क बेचने के नाम पर 4 लाख रुपये की ठगी की।
मोदी ने की उद्धव से बात
महाराष्ट्र में कोरोना के सर्वाधिक 32 मरीज पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात कर हालात की जानकारी ली। बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से निबटने में महाराष्ट्र को हर संभव केंद्रीय मदद का भरोसा दिलाया है। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों के बारे में बताया
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *