‘भाबीजी घर पर हैं’ के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची महाराष्ट्र कांग्रेस

मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस ने टीवी सीरियल के निर्माताओं के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए भ्रामक चुनाव प्रचार का आरोप लगाया है। महाराष्ट्र कांग्रेस का आरोप है कि सीरियल ‘भाबीजी घर पर हैं’ और ‘तुझसे है राबता’ के निर्माताओं ने एक एपिसोड में मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार किया है। महाराष्ट्र कांग्रेस सोमवार को चुनाव आयोग में इस मसले पर प्रोडक्शन टीम और चैनल के खिलाफ मामला दर्ज कराएगी।
महाराष्ट्र कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत ने ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘8 अप्रैल को दोपहर ढाई बजे मैं मुख्य चुनाव आयुक्त के सामने जानबूझकर बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने के सिलसिले में टीवी चैनल और प्रोडक्शन टीम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराऊंगा।’ उन्होंने ट्वीट के साथ डेली सोप के एपिसोड की क्लिप भी शेयर जिसमें दो सीरियल के दो कैरेक्टर मोदी सरकार की एक योजना के लाभ गिना रहे हैं।
महाराष्ट्र में 4 चरणों में चुनाव
सचिन का कहना है कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्होंने लिखा, ‘बीजेपी दिन-ब-दिन हीन स्तर की राजनीति कर रही है। अब धारावाहिकों का उपयोग प्रचार के लिए किया जा रहा है। बीजेपी के पैरों के नीचे से जमीन खिसकती जा रही है। अब मायावी तंत्रों का इस्तेमाल बीजेपी कर रही है। चुनाव आयोग को स्वयं इसकी जांच करनी चाहिए थी लेकिन अब हम इसकी आयोग से शिकायत करेंगे।’
बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर चार चरणों में चुनाव होगा। इस बार महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना बनाम कांग्रेस-एनसीपी का मुकाबला है। तो वहीं प्रकाश आंबेडकर भी एआईएमआईएम के साथ मिलकर दोनों गठबंधन को टक्कर देंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »