महाराष्ट्र: महाबलेश्वर में बस हादसा, 33 लोगों की मौत

महाबलेश्वर। महाराष्ट्र के मशहूर पर्यटन स्थल महाबलेश्वर में एक बस भयानक हादसे का शिकार हो गई। वीकेंड पर पिकनिक मनाने जा रहे 34 लोगों से भरी यह बस पहाड़ी रास्ते में 200 फीट गहरी खाई में में जा गिरी। दिल दहला देने वाली घटना में 33 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति घायल है।
रायगढ़ जिले के जिला कलेक्टर विजय सूर्यवंशी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पोलडपुर में बस खाई में गिरने से उसमें सवार 34 में से 33 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक सभी लोग एक कृषि विभाग की विद्यापीठ में काम करते थे और वे वीकेंड पर पिकनिक मनाने जा रहा थे। सुबह करीब 10 बजे अंबेनली घाट पर एक पहाड़ी सड़क पर बस खाई में जा गिरी।
घटना की सूचना मिलने पर नेशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स फौरन मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। बताया गया है कि घने कोहरे के कारण यह हादसा हुआ। मौके पर रायगढ़ के एसपी और जिलाधिकारी पहुंच गए हैं।
उधर, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर शोक व्यक्ति किया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें महाबलेश्वर बस हादसे में लोगों की मौत के बारे में जानकर दर्द हुआ। उन्होंने मृतकों के परिजनों से संवेदना व्यक्त की और घायल व्यक्ति के जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने जानकारी दी कि प्रशासन जरूरी सहायता के लिए सभी प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी और मैनेजमेंट सिस्टम अपना काम कर रहे हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »