पन्ना राज परिवार के संपत्ति विवाद में महारानी जीतेश्वरी देवी गिरफ्तार

पन्ना। हीरा खदानों के मालिक पन्ना राज परिवार में संपत्ति विवाद कोई नई बात नहीं है। बीते डेढ़ दशक से वरिष्ठ सदस्य आमने-सामने हैं लेकिन महाराजा की मौत के बाद कुछ दिनों की शांति के बाद यह विवाद फिर से सामने आया है। पन्ना राज परिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी, उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह, बेटी छत्रसाल और अन्य लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट, घर में अवैध प्रवेश, गाली गलौज, धमकी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।
इसके बाद पुलिस ने जीतश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसके बाद कोर्ट में इनकी पेशी हुई है। गिरफ्तारी के बाद जीतश्वरी देवी ने इसे झूठी और बदले की कार्यवाही बताया है। उन्होंने कहा है कि साजिश के तहत कार्यवाही की जा रही है। जीतेश्वर देवी ने कहा कि मेरे पति बीमारी से जूझ रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
संपत्ति को लेकर पन्ना के सबसे प्रतिष्ठित परिवार में बीते दो दशक से झगड़ा चल रहा है। परिवार के लोग एक दूसरे के दुश्मन बने हुए हैं। इस परिवार में मां-बेटा, सास-बहू, भाई-बहन के भी रिश्ते तार-तार हो रहे हैं क्योंकि इसके पूर्व भी कई बार ऐसी मारपीट, गाली-गलौज और संपत्ति हड़पने के आरोप लगते और लगाते रहे हैं। मां दिलहर कुमारी की रिपोर्ट/शिकायत पर बेटा राघवेंद्र एक वर्ष तक तिहाड़ जेल में रहा है।
वहीं, पन्ना के कोतवाली थाने में इसे लेकर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। पन्ना राज परिवार दस एकड़ में फैले महल में रहता है। इसे पन्ना में राज मंदिर पैलेस के नाम से जाना जाता है। परिवार की संपत्ति पन्ना, लखनऊ, दिल्ली, मुंबई और भोपाल समेत देश के दूसरे हिस्सों में है।
पन्ना एसपी ने बताया कि दिलहरी कुमारी की शिकायत जून 2021 में केस दर्ज किया गया था। एक आरोपी की पहले ही गिरफ्तारी हो गई है, उन्हें जेल भेज दिया गया है। हमने आज दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी हुई है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *