Torrent के विरोध में हुई पंचायत

आगरा।  Torrent के खिलाफ महापंचायत का आयोजन किया गया जिसमेंं 16 अगस्त दिन गुरुवार को ग्राम दहतोरा में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के नेतृत्व में सामूहिक रूप से ग्राम दहतोरा और आसपास के गाँव के सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया।

महापंचायत को संबोधित करते हुए पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष लाल सिंह लोधी ने कहा कि Torrent के उत्पीड़न से दहतोरा गांव सहित अन्य गाँव के हज़ारों लोग के परेशान हैं पर उनकी परेशानी न शासन न प्रशासन को दिख रही है। अगर शासन प्रशासन ने ग्रामीणों की परेशानी की तरफ अपना ध्यान दिया तो आने वाले दिनों में सपा और बसपा मिलकर सामूहिक रूप से टोरेंट के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे। उन्होंने कहा कि दहतोरा ग्राम में लगातार कई दिनों से हो रही बिजली कटौती ने ग्रामीणों को बेहाल कर दिया है। उमस भरी गर्मी में लगातार बिजली गुल हो रही है। दिन और रात में कई-कई घंटों तक बिजली गुल रहती है।  जिससे ग्रामवासी अपने नियमित काम समय से नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि टोरेंट के उत्पीड़न के खिलाफ सपा और बसपा के नेतृत्व में सैंकड़ों लोगों के साथ १७ अगस्त दिन शुक्रवार को जिलाधिकारी आगरा को ज्ञापन दिया जाएगा और दहतोरा के ग्रामीणों की पीड़ा को उनके सामने रखा जाएगा।

बहुजन समाजवादी पार्टी नेता विश्वनाथ सिंह लोधी ने ने कहा कि टोरेंट पावर बदले की भावना से दहतोरा ग्राम की कई-कई घंटे बिजली कटौती कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर टोरेंट पावर ने बदले कि भावना से दहतोरा ग्राम की बिजली काटना बंद नहीं किया तो बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी को आंदोलन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। टोरेंट पावर आसपास के क्षेत्रों में कोई भी बिजली कटौती नहीं कर रही है, सिर्फ और सिर्फ बदले की भावना से दहतोरा ग्राम की बिजली काटी जा रही है। जो कि दहतोरा के ग्रामीणों के साथ अन्याय है। इसी अन्याय के खिलाफ इस महापंचायत का दहतोरा में आयोजन किया गया जिससे की ग्रामीणों की पीड़ा को आवाज दी जा सके। टोरेंट के उत्पीड़न से गांव की जनता त्राही-त्राही कर रही है किन्तु शासन प्रशासन उनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। निकट भविष्य में आंदोलन और बडा होगा। जिसकी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी।

महापंचायत का संचालन हरिकिशन लोधी ने किया।

महापंचायत में प्रमुख रूप से   नरेश लोधी, डॉ  उदल सिंह, डॉ. रूमाल सिंह, केशव लोधी, बंटी लोधी,रजत लोधी तेजेन्द्र लोधी, अमित बघेल, शिव सिंह नेताजी, प्रेमराज लोधी, भीमसेन लोधी, गोविंदा नाइ सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »