महंत नृत्‍यगोपाल दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए, मेदांता रेफर

मथुरा। श्रीराम जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट और श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट के अध्‍यक्ष महंत नृत्‍यगोपाल दास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्‍हें मथुरा से मेदांता हॉस्‍पिटल गुड़गांव ले जाया गया है।
श्रीराम जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट के साथ-साथ श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट के भी अध्‍यक्ष होने के नाते महंत नृत्‍यगोपाल दास कल मथुरा में श्रीकृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव के आयोजन हेतु यहां आए हुए थे। उन्‍होंने यहां श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान सेवा संस्‍थान के पदाधिकारियों और मंदिर के पुजारियों सहित कृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव के कार्यक्रमों में भाग भी लिया था।
महंत नृत्‍यगोपाल दास श्रीकृष्‍ण जन्‍म के अभिषेक को अयोध्‍या से सरयू नदी का जल लेकर आए थे, जिसके बाद यहां सरयू के जल से भगवान कृष्‍ण का अभिषेक किया गया।
बताया जाता है कि कृष्‍ण जन्‍मोत्‍सव के कार्यक्रम में महंत नृत्गोपाल दास के साथ शामिल हुए लोगों ने भी खुद को क्‍वारंटीन करते हुए अपना कोरोना टेस्‍ट करवाने की व्‍यवस्‍था की है।
महंत नृत्‍यगोपाल दास के बारे में उनके निकटस्‍थ अवधेश उपाध्‍याय ने बताया कि महाराज जी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उन्‍हें मथुरा से गुड़गांव के मेदांता हॉस्‍पिटल ले जाया जा रहा है। अभी रास्‍ते में हैं।
उल्‍लेखनीय है कि महामारी के मद्देनजर मथुरा में इस बार श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान पर कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के सभी कार्यक्रम मंदिर तक सीमित थे। आम जनता को उनमें शामिल होने की इजाजत मंदिर प्रबंधतंत्र और जिला प्रशासन ने नहीं दी थी। ऐसी स्‍थित में श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान सेवा संस्‍थान तथा श्रीकृष्‍ण जन्‍मभूमि ट्रस्‍ट से जुड़े लोगों ने कार्यक्रम में सहभागिता करते हुए आयोजन संपन्‍न कराए थे।
अब महंत नृत्‍यगोपाल दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के कारण ऐसे सभी लोगों को जो महंत नृत्‍यगोपाल दास के संपर्क में आए होंगे, उन्‍हें भी न सिर्फ सतर्कता बरतनी होगी बल्‍कि अपना परीक्षण भी कराना होगा। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने उनकी सेहत के बारे में फोन करके जानकारी ली है। मथुरा के डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा का कहना है कि ‘महाराज जी को कुछ फीवर था, तत्काल डॉक्टरों की टीम यहां भेजी गई। उन लोगों ने छानबीन की, दवाइयां भी दीं। फीवर नॉर्मल है इस वक्त। सांस लेने में हल्की समस्या है। ऑक्सीजन लेवल भी सैचुरेटेड है। कोई ऐसी गंभीर बात नहीं है।’
-Legend News

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *