राम मंदिर के लिए आमरण अनशन पर बैठे Mahant परमहंस को किन्नरों का भी मिला समर्थन

आमरण अनशन पर बैठे Mahant परमहंस के समर्थन में आए किन्‍नर

किन्नरों ने प्रधानमंत्री को आगाह करते हुए कहा कि जल्द राममंदिर निर्माण की घोषणा करें वरना देश के एक लाख किन्नर भी संत के साथ बैठेंगे धरने पर

फैज़ाबाद। इन दिनों अयोध्या में राममंदिर निर्माण को लेकर काफी गहमागहमी चल रही है, अयोध्या के साधु संतों का धैर्य टूटने के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी से विश्वास भी टूटने लगा है और कहीं न कहीं उनके मन मस्तिष्क में यह बात जगह बना चुकी है की पार्टी देश के हिन्दुओं व साधु संतों की भावनाओं से खिलवाड़ कर रही। इसी लिए पार्टी का अब यह चुनावी मुद्दा भी नहीं रहा। इन्हीं सब बातों के चलते अयोध्या स्थित तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास एक अक्टूबर को प्रातः पांच बजे से आमरण अनशन पर बैठे हैं, उन्होंने अन्न व जल दोनों को त्याग दिया है। उनकी मांग है की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द श्री राममंदिर निर्माण की घोषणा करें एवं अयोध्या आकर रामजन्म भूमि का दर्शन करें उन्होंने कहा की मंदिर निर्माण में मेरी जान भी चली जाय इसकी मुझे परवाह नहीं है।

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी महंत परमहंस से फोन पर वार्ता कर समर्थन देते हुए आर पार की लड़ाई का एलान किया

संत के समर्थन में सिख व मुस्‍लिम समुदाय भी साथ में

भाजपा के फायर ब्रांड नेता व पूर्व राज्य सभा सदस्य विनय कटियार अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास से मिलने उनके अनशन स्थल पर पहुंचेे व उन्हें अपना समर्थन देते हुए उनका हाल जाना। श्री कटियार ने महंत परमहंस दास जी के आमरण अनशन को स्वागत योग्य बताते हुए कहा कि विगत दिनों नमाज के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आये आदेश से स्पष्ट हो गया है कि विवादित स्थल से बाबर का नाम हमेशा के लिए साफ हो जायेगा एवं 29 अक्टूबर से सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो रही है, उम्मीद है की जल्दी हल निकलेगा।

अयोध्या विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक वेदप्रकाश गुप्ता भी महंत से मिल उन्हें अपना समर्थन दिया, वहीं गुरुवार को अयोध्या व आस पास के क्षेत्रों से भारी संख्या पहुंचे साधु – संतों ने भी अपना पूरा समर्थन महंत परमहंस को देते हुए नारा लगाने लगे मोदी तुमको आना होगा मंदिर यही बनाना होगा।

श्री राम अस्पताल के चिकित्‍सकों का दल महंत के स्वास्थ का बराबर परीक्षण कर रहा है जबकि महंत ने साफ तौर पर कह दिया है की मांगें पूरी हुए बिना हम हिलने वाले नहीं है।

Mahant Paramahansa on the hunger strike for Ram mandir in Ayodhya
Kinnar Favours for Mahant Paramahansa on the hunger strike for Ram mandir in Ayodhya

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महंत से फोन पर बात करते हुए अपना पूरा समर्थन देते हुए आर – पार की लड़ाई का एलान किया व् जल्द ही अयोध्या आने का आश्वासन भी दिया,इतना ही नहीं अनशन पर बैठे महंत को सभी का पूरा समर्थन मिल रहा है।

प्रख्यात समाजसेवी किन्नर गुलशन बिंदु भी महंत से मिल कर किन्नर समाज का समर्थन देते हुए कहा की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी देते हुए कहा की मोदी जी अगर जल्द ही राममंदिर निर्माण की तिथि की घोषणा नहीं करते है तो देश के एक लाख किन्नर महंत के समर्थन में धरना देंगे।

इतना तो स्पष्ट है की आने वाले समय में आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंश दास का प्रयास निश्चित रूप से कोई न कोई रंग जरूर लाएगा जिसका असर देश की राजनीती पर भी पड़ने के पूरे आसार हो सकते हैंं।

रिपोर्ट: संदीप श्रीवास्‍तव

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »