मध्य प्रदेश: चीन से लौटा मेडिकल छात्र अस्‍पताल छोड़कर भागा

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर के नौगांव कस्बे में चीन से लौटे एक मेडिकल छात्र को कोरोना वायरस के संदेह के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
छात्र को अस्‍पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था और खून के नमूने पुणे स्थित लैब भेजे गए थे।
इसी बीच खबर मिली कि छात्र अस्पताल से फरार हो गया है जिससे हड़कंप मच गया। हालांकि पुलिस-प्रशासन ने उसकी तलाश के लिए छापेमारी की और उसे उसके घर से पकड़ लिया। अब उसे दोबारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
बता दें कि नौगांव निवासी अभिषेक सिंह राजपूत चीन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। वह 20 दिन पहले घर लौटा था तभी से उसके गले में दर्द और सर्दी-जुकाम था। शनिवार को नौगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए पहुंचा तो उसे उसे जिला अस्पताल में स्वाइन फ्लू के लिए बनाए गए आइसोलेशन वॉर्ड में दाखिल किया गया। रविवार दोपहर को वह अचानक अस्पताल से फरार हो गया।
सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में हड़कंप मच गया। अफसरों ने पुलिस को सूचना दी। दिनभर चली छापेमारी के बाद पुलिस ने रविवार रात करीब 9 बजे अभिषेक को उसके घर से पकड़ लिया। पुलिस युवक को पहले नौगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई जहां से छतरपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 14 जनवरी को अभिषेक चीन से अपने घर नौगांव आया था।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *