Ludhiana सेंट्रल जेल में फायरिंग, SP घायल, जेल सुपरिटेंडेंट की गाड़ी जलाई

लुधियाना। पंजाब के Ludhiana की सेंट्रल जेल में आज गुरुवार को पुलिस और कैदियों के बीच झड़प हो गई जिसके बाद पुलिस को हालात काबू में करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसमें कुछ कैदी घायल भी हो गए हैं। सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुटों के बीच पहले पत्थरबाजी हुई और फिर जमकर गोलियां चलीं। मामला वीरवार दोपहर का है। किसी बात को लेकर कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए और सभी ने एक दूसरे पर जमकर ईंट पत्थर बरसाए। इसमें कुछ कैदी घायल हो गए।

जेल में इस वक्त हालात तनावपूर्ण हैं, कैदी लगातार हंगामा कर रहे हैं। कैदियों और पुलिस के बीच हुई इस झड़प में एसीपी संदीप वढेरा भी घायल हो गए हैं। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए मेन गेट को बंद किया गया है और सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जेल में दो गुटों के बीच झड़प हो गई थी। उसके बाद पुलिस बचाव करने पहुंची तो कैदी और पुलिस के बीच में भी झड़प हो गई. कुछ कैदियों ने जेल को तोड़ने की भी कोशिश की और बाहर भागने लगे लेकिन उन्हें तुरंत दबोच लिया गया।
इसी वजह से एहतियात के तौर पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। लुधियाना की इस जेल में करीब 2000 से अधिक कैदी बंद हैं, जिनमें कई कैदी जघन्य अपराध के आरोप में भी बंद हैं। पुलिस के मुताबिक 4 कैदियों ने जेल से भागने की भी कोशिश की लेकिन उन्हें तुरंत दबोच लिया गया।

दरअसल गुरुवार सुबह 11 बजे के आसपास जिस वक्त कैदियों को बैरक से बाहर निकाला जा रहा था उस वक्त ही कैदियों ने हंगामा करना शुरू किया था। पहले पुलिस को कैदियों पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज करना लड़ा लेकिन जब कैदी नहीं माने तो उन्हें हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। अभी भी जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है, कई बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »