लखनऊ में 180 विकास परियोजनाओं का रक्षा मंत्री ने किया लोकार्पण और शिलान्यास

केंद्रीय रक्षा मंत्री व लखनऊ से लोकसभा सदस्य राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में 1,710 करोड़ रुपये की लोक निर्माण, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य, स्मार्ट सिटी मिशन, सेतु निगम और सिंचाई समेत नौ विभागों की 180 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
होर्डिंग आदि में सबसे ऊपर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का चित्र लगाने की अपील की
रक्षा मंत्री सिंह ने इस मौके पर कहा कि रक्षा मंत्रालय के तहत रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) लखनऊ के पास ब्रह्मोस मिसाइल का निर्माण करेगा और इस संबंध में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने ढाई सौ एकड़ जमीन एक महीने में उपलब्ध कराने को कहा है। सिंह ने उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं से होर्डिंग आदि में सबसे ऊपर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का चित्र लगाने की अपील की।
हम सभी के ऊपर अटल बिहारी वाजपेयी का एक चित्र नजर आना चाहिए
उन्होंने कहा कि ”जब हवाई अड्डे से निकला तो देखा कि बहुत सारी होर्डिंग लगी हुई थीं, हम सब लोगों के बहुत सारे चित्र लगे हुए थे। इस संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व हमारे श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी कर चुके हैं। आप इतना करिए कि कम से कम लखनऊ संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में हम सभी लोगों का चित्र लगाइए, न लगाइए यह आपकी मर्जी लेकिन हम सभी के ऊपर अटल बिहारी वाजपेयी का एक चित्र नजर आना चाहिए। मैं यह आप सभी से अपेक्षा करता हूं।”
दो शब्द का नाम ‘योगी’ सुनकर ही अपराधियों के दिल की धड़कन बढ़ जाती है
सिंह ने जोर देते हुए कहा कि ”लखनऊ संसदीय क्षेत्र के अंदर एक भी ऐसा पोस्‍टर नहीं होना चाहिए जिसमें श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी का चित्र न हो।
विकास और कानून-व्यवस्था के मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के कार्यों की सराहना करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि ”दो शब्द का नाम ‘योगी’ सुनकर ही अपराधियों के दिल की धड़कन बढ़ जाती है। अपराधियों पर सख्ती होनी चाहिए, हम राज्य में सुशासन लाना चाहते हैं तो जब तक कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर नहीं होगी तब तक सुशासन नहीं आ सकता है और विकास नहीं हो सकता है।”
आठ लेन की छह हजार करोड़ की लागत से बन रही 104 किलोमीटर की रिंग रोड परियोजना के काम में ढिलाई
राजनाथ सिंह ने प्रदेश की राजधानी में आठ लेन की छह हजार करोड़ की लागत से बन रही 104 किलोमीटर की रिंग रोड परियोजना के काम में ढिलाई आने का जिक्र करते हुए उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप से इसे जल्द पूरा किया जाएगा।
केंद्र में मोदी और राज्‍य में योगी की अद्भुत जोड़ी है
प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और पीड़ितों के लिए किये गये कार्यों का उल्लेख करते हुए सिंह ने कहा, ”जिन बच्चों के अभिभावक (कोविड की वजह से) नहीं रहे, उनकी परवरिश की चिंता प्रदेश सरकार ने की है। यह वही मुख्‍यमंत्री कर सकता है जो संवेदनशील हो।” उन्होंने प्रतियोगी छात्रों के लिए सरकारी स्तर पर कोचिंग कक्षाएं चलाने के लिए भी मुख्‍यमंत्री की तारीफ की। रक्षा मंत्री ने कहा कि ‘केंद्र में मोदी और राज्‍य में योगी की अद्भुत जोड़ी है।’ उन्होंने कहा कि लखनऊ देश का सबसे अव्वल शहर बने, इस दिशा में वह प्रयत्नशील हैं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *