लखनऊ एटीएस की घर में घुसे आतंकी से मुठभेड़, मोर्चे पर आईजी एटीएस भी मौजूद

Lucknow ATS encounter with terrorists entering the house, IG ATS also exists on the front
लखनऊ एटीएस की घर में घुसे आतंकी से मुठभेड़, मोर्चे पर आईजी एटीएस भी मौजूद

लखनऊ। ठाकुरगंज के हाजी कॉलोनी में हो रही है फायरिंग, संदिग्ध व्यक्ति की तरफ से की जा रही है फायरिंग। यूपी एसटीएफ का आपरेशन जारी, ठाकुरगंज राजधानी का बेहद घना इलाका है, ठाकुरगंज में फायरिंग से चारों तरफ दहशत का माहौल, मौके पर एटीएस के 20 कमांडों मौजूद हैं। आईजी एटीएस असीम अरूण मौके पर पहुंचे, एडीजी एटीएस दलजीत चौधरी भी मौके पर, कमांडो और आतंकवादी में फायरिंग जारी, एडीजी एलओ ने फायरिंग की पुष्टी की, हाजी कालोनी मस्जिद के पास छिपा है आतंकी, 25 मिनट से लगातार हो रही है फायरिंग एटीएस की टीम ने संभाला मोर्चा। लखनऊ के ठाकुरगंज में एक संदिग्ध आतंकी के एक घर में छिपे होने की सूचना है। इस सूचना के आधार पर यूपी एटीएस के कमांडो ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई है। मुठभेड़ आधे घंटे से जारी है।
कानपुर  से  भी  एक  संदिग्‍ध गिरफ्तार
बताया जा रहा है कि संदिग्ध आतंकी एक रेल हादसे का आरोपी है। संदिग्ध आतंकी सैफुल ने खुद को एक कमरे में बंद कर लिया है और ‘शहादत’ की मांग कर रहा है। एटीएस ने इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू किया। मकान के चारों तरफ बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। लोगों को अपने घरों में रहने के निर्देश दिए गए हैं।

आतंकी के खिलाफ इस मोर्चे पर आइजी एटीएस और भारी फोर्स मौके पर लगी है। मकान में घुसे इस आतंकी का नाम सैफुल बताया जा रहा है। एके 47 गन के साथ बताया जा रहा है कमरे में अपने को बंद कर रखा है। आतंकी मुठभेड़ के चलते लखनऊ एयरपोर्ट  और रेलवे स्टेशन पर अलर्ट जारी।
ठाकुरगंज के हाजी कॉलोनी में संदिग्ध आतंकी की तरफ से फायरिंग की गई ।
लखनऊ थाना काकोरी क्षेत्र के अंधे चौकी के हाजी कालोनी में एटीएस की आतंकवादियो से फायरिंग जारी। संदिग्ध आतंकवादी का लिंक मध्य प्रदेश से है यहां एक संदिग्ध आतंकी होने की गुप्त सूचना मिलने पर यूपी एसटीएफ की टीम ने इस आतंकी को पकड़ने के लिए पूरे क्षेत्र में घेराबंदी करके एक ऑपरेशन को अंजाम दिया। एटीएस के इस ऑपरेशन को डीजीपी जावीद अहमद ऑपरेट कर रहे थे। उनके अलावा आईजी एटीएस असीम अरुण भी ऑपरेशन की मोनिटरिंग में लगे हुए थे।
ठाकुरगंज के हाजी कॉलोनी में मुखबिर ने सूचना दी थी कि यहां आतंकी घुसे हैं। जब एटीएस पहुंची तो संदिग्ध आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।लखनऊ में हाजी कॉलोनी इलाका काफी पुराना है। यहां काफी मकान नए भी बने हैं। यूपी एटीएस आतंकियों को जिंदा पकड़ने की कोशिश में लगी है। ताकि पूरे कनेक्शन का पता चल सके। फोर्स इस बात का ख्याल रख रही है कि फायरिंग में किसी नागरिक की जान न जाए। खुद एटीएस के आईजी मोर्चा संभाले हुए हैं।
काफी देर तक चले इस ऑपरेशन में भारी संख्या में एटीएस की टीम लगी रही। बताया जा रहा है आतंकी से मुठभेड़ के दौरान जब टीम ने फायरिंग की तो उसने भी गोलियां दागना शुरू कर दिया। ऑपरेशन में गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाका गूंज उठा। एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस दलजीत चौधरी ने कहा, ‘यूपी ATS ने दोपहर को यह ऑपरेशन लॉन्च किया है। संदिग्ध आतंकी हाजी कॉलेनी के ठाकुर गंज इलाके में छिपा हुआ है। उसने ATS पर हमला किया था जिसके बाद फोर्स ने हमला किया। हम लोग उसको पकड़ने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

#UPDATE: Shots fired by suspected terrorist at security forces in Thakurganj area of Lucknow, operation underway. pic.twitter.com/ue1Ny6IqNw
— ANI UP (@ANINewsUP) March 7, 2017

आखिरी सूचना मिलने तक दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।

हालांकि लखनऊ में काकोरी के हाजी कॉलोनी इलाक़े में एटीएस की संदिग्धों से मुठभेड़ के बाद

– Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *