भूगर्भ जल दिवस: Lokswar द्वारा पानी बचाने के स्‍टीकरों का विमोचन

आगरा। सामाजिक संस्था Lokswar ने विश्व भूगर्भ जल दिवस पर पानी बचाने के स्‍टीकरों का विमोचन किया।
संस्था लोकस्वर समय-समय पर पर्यावरण बचाने के लिय कार्य करती रहती है आज के दिन विश्व भूगर्भ -जल दिवस मनाया जाता है आज सोशल मीडिया पर ये पानी बचाने के स्‍टीकरों का विमोचन किया गया है। प्रकृति के ख़ज़ाने से हम जितना पानी लेते हैं, उसे वापस भी हमें ही लौटाना है। हम स्वयं पानी का निर्माण नहीं कर सकते अतः प्राकृतिक संसाधनों को दूषित न होने दें और पानी को व्यर्थ न गँवाएँ यह प्रण लेना आज के दिन बहुत आवश्यक है।

पानी के बारे में एक नहीं, कई चौंकाने वाले तथ्य हैं। विश्व में और विशेष रुप से भारत में पानी किस प्रकार नष्ट होता है इस विषय में जो तथ्य सामने आए हैं उस पर जागरूकता से ध्यान देकर हम पानी के अपव्यय को रोक सकते हैं। अनेक तथ्य ऐसे हैं जो हमें आने वाले ख़तरे से तो सावधान करते ही हैं, दूसरों से प्रेरणा लेने के लिए प्रोत्साहित करते हैं और पानी के महत्व व इसके अनजाने स्रोतों की जानकारी भी देते हैं।

गोल्डन ऐज के डॉ.आर एम मल्होत्रा द्वारा होटलों मे पानी को कैसे बचाया जाये इस पर विमोचन किया एस ओ एफ के नवीन गुप्ता जी ने घरों मे पानी को कैसे बचाया जाये इस पर विमोचन किया ओर लोकस्वर के अध्यक्ष राजीव गुप्ता जी ने बताया कि हमें समान्यता पानी को बचाने के लिय किन किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए जिससे पानी को बचाया जा सके। आज शाम 6 बजे सोश्ल मीडिया पर लोकस्वर,गोल्डन ऐज और असोशिएशन के संयुक्त तत्वाधन मे इसका विमोचन किया गया।

Lokswar के कार्यक्रम में श्री राजीव गुप्ता,डॉ.आर एम मल्होत्रा जी, श्रीमती अंजु जैन, श्रीमती साक्षी जैन,नवीन गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »