Lokswar ने अंधता निवारण पर चर्चा, सुनील विकल का किया सम्मान

Lokswar के संस्थापक अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि आंखों की देख भाल करना अति आवश्यक है

आगरा। आगरा क्लब की Lokswar संस्था एवं गोल्डन ऐज के श्री ललित प्रसाद की अध्यक्षता में हुई। Lokswar के संस्थापक अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि आंखों की देख भाल करना अति आवश्यक है क्यूंकि आंखे ही रंग बिरंगी दुनिया दिखाती है, आज बड़ा हर्ष का विषय है कि हमारे बीच क्षेत्र बजाजा के अध्यक्ष श्री सुनील विकल जी उपस्थित हैं, जो कि आँखों के रोगों को दूर करने के लिए बहुत बड़े स्तर पर दो आँखों के अस्पताल के माध्यम से काम कर रहे है। ऐसे भाई का सम्मान करने मे हुमे बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

प्रारम्भ में गोल्डन ऐज के निहाल सिंह जैन ने श्री सुनील विकल जी के जीवन के परिचय से सभी को रोबरू कराया। तत्पश्चात गोल्डन ऐज के शशि शिरोमड़ी जी ने पगड़ी पहनाकर श्री सुनील विकल जी का सम्मान किया, श्री मति समता गुप्ता जी ने तुलसी का पौधा देकर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया, श्री सत्य नारायण सिंघानिया जी ने शॉल उड़ाकर सम्मान किया, पूर्व विधायक श्री सतीश चन्द्र गुप्ता जी ने कृष्ण नाम का साफा उड़ाया एवं लोक स्वर की कोषाध्यक्ष साक्षी जैन प्रशव्वी पत्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर क्षेत्र बजाजा के अध्यक्ष श्री सुनील विकल जी ने कहा की मैं अपने पिता तुल्य सदस्यों के बीच में अपने आपको पाकर बड़ा अभिभूत महसूस कर रहा हूं। उन्होने कहा कि मैने राजनीतिज्ञ जीवन को छोड़कर समाज सेवा मे अपना जीवन समर्पित किया है। इसका कारण यह है कि राजनीति और समाज सेवा एक साथ नहीं कर सकते।

पहले राजनीति, समाज सेवा के लिए की जाती थी परंतु अब समय चक्र के हिसाब से राजनीति से समाज सेवा पीछे रह गयी इस तरीके से दो नावों मे सवार नहीं हो सकते। इसीलिए मैंने समाज और व्यापार सेवा का रास्ता अपनाया है। आज मुझे और मेरे साथियों को बहुत खुसी महसूस होती है जब हम गरीब लोंगों को अन्य सेवायों के साथ आँखों के महत्व को समझाते है और उनके आंखों के रोगो का इलाज करते है।

गत कई वर्षों से हम आगरा बुलियन चेरिटेबल हॉस्पिटल जो कार्यरत नहीं था अब कई वर्षों से प्रतिदिन 200 रोगियों की सेवा कर रहा है। अब हमें ऐसा महसूस हो रहा था कि कमला नगर जो कि अपने आप में एक शहर है,
उसमें हम एक हॉस्पिटल की स्थापना करें। इसके लिए कमला नगर अग्रवाल संगठन के सहयोग से हमने अपने पूज्य पिता जी स्व. श्री सत्य प्रकाश विकल जी (पूर्व मंत्री ऊ.प्र. सरकार) की स्म्रति मे स्थापित किया है।

मेरा आप सभी पिता तुल्य लोगों से आग्रह है कि दोनों आँखों के अस्पताल मे जब भी समय मिले वहा पर अवलोकन करें तथा उसमेंं जो सुधार कि आवश्यकता हो सहृदय हम लोगोंं को मार्ग दर्शन देने की कृपा करें। अन्त में हर प्रसाद बंसल जी ने सभी मीडिया और छाया कार बंधुओं का वहा उपस्थित सदस्यों के साथ मुख्य अतिथि श्री सुनील विकल जी को धन्यवाद दिया।

मीटिंग की व्यवस्था सर्व श्री के.सी. गुप्ता द्वारा की गयी, मीटिंग में Lokswar के संस्थापक अध्यक्ष श्री राजीव गुप्ता , श्री नवीन गोयल , श्री गौरव लूथरा , श्री किशोर करम चंदानी, श्री मति अंजु अग्रवाल , श्री दीपेन्द्र मोहन ,गोल्डन ऐज से श्री मति शकुन्तला, श्री डॉ. पी.के. सिन्हा , श्री डॉ. ओमबती सिन्हा, श्री ललित प्रसाद जी, पूर्व विधायक श्री सतीश चन्द्र गुप्ता, श्री हर प्रसाद , श्री आर.एस. मित्तल , श्री मति मीरा अमिताव, श्री अमिताव , श्री मति समता गुप्ता , श्री डॉ.के.सी गुप्ता , श्री शिवराज भार्गव , निहाल सिंह जैन CA , श्री शशि शिरोमड़ी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »