पंजाब में मिली आतंकवादी जाकिर मूसा की लोकेशन, हाई अलर्ट

चंडीगढ़। कश्मीरी आतंकवादी जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की खुफिया जानकारी सामने आई है। इसके बाद से ही बठिंडा और फिरोजपुर जिलों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि मूसा सिख के भेष में पगड़ी पहने छिपा हुआ हो सकता है। वह अंसार गजवत-उल-हिंद प्रमुख है और माना जाता है कि वैश्विक आतंकवादी समूह के साथ जुड़ा हुआ है।
इस जानकारी के सामने आने के बाद सेना के जवानों, पंजाब पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों को बठिंडा रेलवे स्टेशन जैसे महत्वपूर्ण और आसपास के स्थानों में तैनात किया गया है। गुरुवार तड़के ही यहां जांच शुरू कर दी गई। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती है। सभी की गहन तलाशी ली जा रही है।
उधर, दोनों जिलों में जनता को जागरूक और सचेत करने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने विभिन्न जगहों पर मूसा की तस्वीरों वाले पोस्टर लगा रखे हैं। इनमें एक में वह सिख के भेष में है। इससे पहले नवंबर में भी पंजाब के गुरदासपुर और अमृतसर के सीमावर्ती जिलों में मूसा के छिपे होने की सूचना के बाद पोस्टर लगाए गए थे। कश्मीर घाटी में अल-कायदा के एक सेल, आतंकवादी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (एजीएच) का प्रमुख मूसा पंजाब के स्थानों और लोगों से अच्छी तरह से परिचित है।
बता दें कि पिछले महीने अमृतसर में निरंकारी सत्संग भवन ग्रेनेड से हमला हुआ था। इसमें तीन लोग मारे गए थे और 15 लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी के संबंध पाकिस्तान के कुछ लोगों और खालिस्तान समर्थकों से हैं। ऐसे में मूसा के भी पंजाब में होने के खबर मिलने के बाद फिर से किसी आतंकी घटना के सामने आने की आशंका खड़ी हो गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »