किश्तवाड़ में स्‍थानीय लोगों ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान और अलगाववादियों की वजह से दिन-प्रतिदिन हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इससे अब वहां के स्थानीय लोग भी तंग आ चुके हैं, जिसका गुस्सा हाल में सामने आए एक वीडियो में देखने को मिला। वीडियो में दिखाया गया है कि कश्मीर की ‘आजादी’ मांगने वाले लोगों को कुछ स्थानीय लोगों ने करारा जवाब देते हुए ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। वीडियो में दिखाया गया है कि उन लोगों के साथ सुरक्षा बल के कुछ जवान भी खड़े थे। यह वीडियो किश्तवाड़ का बताया जा रहा है।
मिली जानकारी के मुताबिक, ‘हमें चाहिए आजादी’ के नारों के विरोध में कुछ लोगों ने एकजुट होकर ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।
इतना ही नहीं, उन लोगों ने आजादी मांगने वाले लोगों के खिलाफ भी पुलिस में शिकायत की है कि वे भारत विरोधी नारे लगाते हैं। यह वीडियो कब का है यह फिलहाल साफ नहीं है।
कश्मीर से अक्सर ‘आजादी’ के नारे लगने की खबरें आती रहती हैं। ईद के दिन भी भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल लोग शांत नहीं बैठे थे। शनिवार को आजादी ब्रिगेड ने सुरक्षाबलों पर पथराव किया था। आईएसआईएस और पाक के झंडे भी दिखाए गए थे।
बता दें कि हाल में हुई दो घटनाओं की वजह से कश्मीर चर्चा में है। वहां पुलवामा में औरंगजेब नाम के जवान को अगवा करके आतंकियों ने मार दिया था। बाद में उनका गोलियों से छलनी शव बरामद हुआ था। इसके अलावा वहां शुजात बुखारी नाम के एक पत्रकार को भी मार दिया गया था। आतंकियों द्वारा अंजाम दी गईं दोनों घटनाओं की वजह कश्मीर समेत देश के बाकी हिस्सों के लोग भी नाराज हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »