इंड‍िया टेलेंट फाइट में रनरअप बनी नन्हीं बालिका Jaya Sharma

मथुरा। ‘जिनके हौंसलों में जान होती है, सफलता उसी के कदम चूमती है’ की ये पक्तियां मांट क्षेत्र के गांव की नन्ही बालिका Jaya Sharma पर सटीक साबित हुई है जिसने इंड‍िया टेलेंट फाइट में रनरअप बनकर पूरे देश में जनपद का नाम रोशन किया है।

मथुरा के मांट क्षेत्र के छोटे से गांव डडीसरा निवासी योगेश शर्मा की 6 वर्षीय पुत्री Jaya Sharma ने रुड़की में आयोजित ‘इण्डिया टेलेन्ट फाइट’ के जूनियर वर्ग में डांस कम्पटीशन के टॉप 4 मुकाबले में रनरअप (उपविजेता) बनने में सफलता हासिल की है। वह उ.प्र. से एक मात्र प्रतिभागी थी।

इण्डिया टेलेन्ट फाइट के मेगा शो में पूरे देश के 8 हजार करीब प्रतिभागियों ने भाग लिया। अपने सभी प्रतिद्वंदियों को परास्त करते हुए फाइनल के मुकाबले में पहुंची। जया शर्मा ने एक साल पूर्व ‘सारथी’ परिवार मथुरा द्वारा आयोजित डांस कम्पटीशन 2018 के जूनियर वर्ग में भाग लेकर पहली बार में ही विजेता का खिताब हासिल किया। तबसे वह लगातार आगरा, देहरादूर, लखनऊ, कानपुर, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, उत्तराखण्ड, महाराष्ट्र के मुकाबले में विजय पताका फहराते हुए राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गईं।

जया शर्मा के पिता योगेश शर्मा जो प्राथमिक विद्यालय हूलू राया में शिक्षक हैं, ने बताया कि बचपन से जया के संगीत पर पैर थिरकते थे जिसे देखते हुए स्टेटअप डांस एकेडमी राया के कोरियो ग्राफर राहुल कुंतल के सानिध्य में डांस का प्रशिक्षण दिया गया जिसने एक वर्ष के अल्पसमय में अपना मुकाम हासिल कर जनपद का नाम रोशन किया है। उन्होंने कहा कि उनका उद्देश्य जया को बॉलीवुड की कोरियोग्राफर बनाने का है।

जया शर्मा के इंड‍िया टेलेन्ट फाइट में रनरअप बनने पर ‘सारथी’ संस्था के सचिव मफतलाल अग्रवाल ने हर्ष जताते हुए कहा है कि संस्था द्वारा बृज की प्रतिभाओं को मंच दिलाने के लिये वर्ष 2017 से डांस कम्पटीशन का आयोजन किया जा रहा है। इस डांस कम्पटीशन से निकले बच्चे पूरे देश में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं। संस्था के अध्यक्ष रवि शर्मा, कोषाध्यक्ष उमेश चन्द गर्ग, मीडिया प्रभारी जगदीश समन्दर ने हर्ष जताते हुए जया शर्मा को सम्मानित करने की घोषणा की है।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *