न्यूयॉर्क में Limousine दुर्घटनाग्रस्त, 20 लोगों की मौत

अमरीका के न्यूयॉर्क में एक Limousine दुर्घटनाग्रस्त हो गई. पुलिस के मुताबिक इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई है.
लिमोज़ीन एक लंबी गाड़ी होती है जिसमें एकसाथ कई लोग सवारी कर सकते हैं.
हादसा शनिवार दोपहर शोहारी शहर में हुआ. दुर्घटनाग्रस्त Limousine लोगों को लेकर एक पार्टी में जा रही थी. गाड़ी में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है, जबकि गाड़ी ने रास्ते में चल रहे दो लोगों को भी कुचल दिया.
चश्मदीदों के मुताबिक एसयूवी-स्टाइल की एक Limousine डिवाइडर से टकराई और दूसरी कार से जा भिड़ी. इसके बाद गाड़ी एक दुकान की पार्किंग में खड़े लोगों की ओर बढ़ी.
हालांकि अबतक हादसे के सही कारण पता नहीं चल पाया है.
मारे गए लोगों के नाम ज़ाहिर नहीं किए गए हैं, लेकिन न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक हादसे में चार बहनों और कम से कम दो नवविवाहित जोड़ों की मौत हुई है. पुलिस के मुताबिक मरने वालों में कोई बच्चा शामिल नहीं था.
इससे पहले आई खबरों में बताया गया था कि कार लोगों को लेकर एक शादी समारोह में जा रही थी, लेकिन बाद में आई खबरों में कहा गया कि ये लोग किसी के जन्मदिन के जश्न में शिरकत करने जा रहे थे.
हादसे में लिमोज़ीन के ड्राइवर की भी मौत हो गई है.
बिल वॉटर्सन भी उसी समारोह में जा रहे थे. उन्होंने दुर्घटना को अपनी आंखों से देखा. एक अखबार से बातचीत में उन्होंने कहा, “मुझे भरोसा नहीं हो रहा है कि ये सब हुआ. ये बहुत ही भयानक था.”
घटनास्थल पर मौजूद एक स्थानीय रिपोर्टर ने कुछ तस्वीरें और वीडियो ट्वीट की हैं. तस्वीरों में देखा जा सकता है कि जहां हादसा हुआ, वहां नज़दीक ही एक स्टोर और कैफे था.
हादसे की जगह पर पुलिस की कई गाड़ियां और एम्बुलेंस भी देखी गईं. हालांकि इन गाड़ियों की वजह से सड़क पर लंबा जाम लग गया था.
ट्विटर पर शेयर की गई एक और तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे एक बड़ी-सी गाड़ी सड़क से उतरकर पेड़ से टकराई हुई है.
चश्मदीदों का बयान
चश्मदीदों के मुताबिक जब गाड़ी स्टोर के पास पहुंची तो कई लोग स्टोर से निकल रहे थे. हादसे में उन लोगों को भी चोटें आई हैं.
घटनास्थल के पास ही रहने वाले ब्रिडे ने बताया, “मैंने एक ज़ोरदार आवाज़ सुनी. उस वक्त स्टोर और कैफे की पार्किंग में कई लोग खड़े थे. फिर अचानक चीख-पुकार मच गई.”
न्यूयॉर्क की पुलिस का कहना है कि जांच अभी अपने शुरुआती चरण में है. जांच में एक आईडेंटिफिकेशन और ड्रोन टीम समेत कई अतिरिक्त पुलिस यूनिट्स को भी लगाया गया है.
नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड भी घटनास्थल पर एक टीम भेजने वाली है. बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.
बोर्ड के चेयरमैन रोबर्ट समवॉल्ट ने एक प्रेस वार्ता में कहा, “ये एक बड़ा हादसा है, जिसमें हमने कई ज़िंदगियों को खोया. 2009 के बाद की ये अबतक की सबसे भयानक सड़क दुर्घटना है.”
प्रशासन का कहना है कि घटना स्थल पर अगले पाचं दिन तक जांच जारी रह सकती है.
पुलिस ने बताया कि मृतकों के परिजनों के लिए एक फोन लाइन शुरू की गई है.
बताया जा रहा है कि ये दुर्घटना एक पहाड़ी इलाके में हुई. स्थानीय प्रशासन का कहना है कि हाल ही में इस रूट से बड़े ट्रकों का जाना बैन किया था.
-BBC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »