बहन के बिना जिंदगी अधूरी है, सबसे बड़ी मोटिवेटर भी होती है बहन

बहन वो शख्स है जो आपकी सभी आदतों और राज के बारे में जानती है। वह आपको परेशान करती है लेकिन मुश्किल के समय में आपके साथ खड़ी होती है। वह भले ही आपको कितना भी तंग क्यों न करे लेकिन कोई और आपको परेशान करे तब तो उस शख्स की खैर नहीं। बहन से चाहे कितनी ही लड़ाई क्यों न कर लें, लेकिन वह जिंदगी का वह हिस्सा होती है तो जिसके बिना आपकी दुनिया शायद उतनी आसान और फन नहीं होती जितनी उसके होने से है। चलिए जानते हैं उन 7 वजहों के बारे में जो बहनों को बनाती है खास।
जब दोस्त दे दें धोखा
आपका कहीं जाने का मन हो, दोस्तों के साथ सब-कुछ प्लान कर लिया हो लेकिन ऐन वक्त पर वह आपको डिच कर दें तब आपकी बहन आपका बेहतरीन बैकअप प्लान होती हैं।
इतना ही नहीं, आप उसके साथ जितना कंफर्टेबल होंगे उतना शायद दोस्तों के साथ भी न हो पाएं।
पैसों की हो जरूरत
आपके पैसे खत्म हो गए और आप पैरंट्स से रुपये नहीं लेना चाहते तो कोई बात नहीं आपकी बहन है ना। हो सकता है कि वह थोड़े ताने मारे, थोड़े नखरे दिखाए लेकिन वह आपको पैसे दे देगी। सबसे खास बात यह कि आप बाद में आराम से इन पैसों को लौटा सकते हैं।
बहन है तो बन जाएगा काम
गोवा ट्रिप के लिए पैरंट्स को मनाना है? देर रात पार्टी से लौटने पर गेट खुलवाना है? या देर रात को भूख लग जाए… तो इन सबका सलूशन बहन ही है।
जब दिल हल्का करने का हो मन
आपको किसी चीज का टेंशन हो, या किसी बात पर सलाह चाहिए हो तो बहन इसके लिए बेस्ट ऑप्शन है। वह आपको सबसे अच्छे से जानती है। बहन न सिर्फ आपकी बात सुनती है बल्कि मुश्किल का हल भी बताती है।
बहन बनाती है बेहतर शख्स
बहन से आप जितनी आसानी से बातें शेयर कर सकते हैं, वैसा दुनिया में शायद ही कोई दूसरा शख्स हो। इस दौरान वह आपको चीजों को दूसरे एंगल से देखना भी सिखाती है। बहन सबसे बड़ी मोटिवेटर भी होती है। वह आपको एक बेहतर शख्स बनाती है।
जिंदगी के पल बन जाते हैं खास
बहन आपके सबसे क्लोज होती है। उसके साथ आप अपना पूरा बचपन बिताते हैं। बड़े होने पर आप भले ही अलग-अलग रहने लगें, या एक-दूसरे के लिए पहले जितना समय न निकाल पाएं पर आप दोनों का बॉन्ड कभी कमजोर नहीं पड़ता। बहन के कारण अपकी जिंदगी में ऐसे कई पल आते हैं जो आपको उम्रभर याद रहते हैं, यह पल आपकी जिंदगी को भी खास बना देते हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »