दृष्टिहीन पीड़िता ने आवाज सुनकर की पहचान, रेप के आरोपी को उम्रकैद

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा में POCSO कोर्ट ने 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ 4 साल पहले हुई रेप की घटना के आरोपी को उम्रकैद की सजा के साथ ही 52 हजार रुपये का जुर्माना भी ठोका है। इस मामले में दृष्टिहीन लड़की ने आवाज सुनकर आरोपी की पहचान की थी।
22 सितंबर 2017 को अमरोहा के धनोरा गांव में यह घटना हुई थी। यहां किसान की बेटी अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी, जब रास्ते में ही घात लगाकर बैठे आरोपी ने दुष्कर्म को अंजाम दिया।
पुलिस के अनुसार आरोपी युवक 20 वर्षीय राहुल सिंह पड़ोसी ही है। वह गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन बाद में जमानत पर बाहर आ गया।
राहुल ने रास्ता दिखाने के नाम पर हाथ पकड़ लिया और ट्यूबवेल के लिए बने कमरे के अंदर ले गया। वहां उसने दृष्टिहीन लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। लड़की ने आवाज से आरोपी को पहचान लिया। वह किसी तरह से घर लौटी और परिवार को घटना के बारे में बताया। परिजनों द्वारा पुलिस को सूचित करने पर आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं सहित पॉक्सो एक्ट भी लगाया गया।
इस केस के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए वकील बसंत सिंह ने बताया कि पिछले 4 साल के केस की सुनवाई चल रही थी। सभी तथ्यों को ध्यान में रखते हुए अडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज अवधेश सिंह ने रेप के आरोपी को सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *