LG ने भारत में लॉन्च किया V30+ स्मार्टफोन

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की इलैक्ट्रोनिक कम्पनी LG ने लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए अपने नए हाई एंड स्मार्टफोन V30+ को भारत में लॉन्च कर दिया है। बुधवार को दिल्ली में आयोजित इवेंट के दौरान इसे 44,990 रुपए कीमत में पेश किया गया है। कम्पनी के मुताबिक स्लिम बेजल्स से बनाए गए इस स्मार्टफोन में कर्वड OLED डिस्प्ले दी गई है जिसका वर्णन कम्पनी ने फुल विज़न डिस्प्ले के नाम से किया है।

इस स्मार्टफोन को 18 दिसम्बर से 5 कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। इसके साथ कम्पनी वन टाइम स्क्रीन रिप्लेसमेंट व वायरलैस चार्जर का ऑप्शन भी देगी लेकिन इसके लिए यूजर को अलग से 6,400 रुपए खर्च करने होंगे। फिलहाल इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 7.1.2 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है लेकिन कम्पनी ने बताया है कि जल्द ही इसके लिए एंड्रॉयड ओरिओ की अपडेट जारी की जाएगी।

इस बेहतरीन स्मार्टफोन में 6 इंच साइज की QHD+ 18:9 फुल विजन डिस्प्ले दी गई है जो 2880×1400 पिक्सल रेसोलुशन को सपोर्ट करती है। इस स्क्रीन के उपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 कि प्रोटेक्शन दी गई हैं जो स्मार्टफोन के हाथ से गिरने पर भी स्क्रीन को टूटने से बचाएगी।

LG V30+ स्मार्टफोन के रियर में कम्पनी ने ड्यूल कैमरा सिस्टम दिया है। इसमें एक 16 मेगापिक्सल का (f/1.6 अपर्चर) स्टैंडर्ड एंग्ल लेंस लगा है वहीं दूसरा 13 मेगापिक्सल का (f/1.9 अपर्चर) 120 डिग्री पर काम करने वाला लेंस दिया गया है। कम्पनी ने दावा करते हुए कहा है कि इस स्मार्टफोन में ऐसा पहला कैमरा लगा है जो f/1.6 अपर्चर को स्पोर्ट करता है यानी यह लो लाइट में भी बेहतर फोटोग्राफी करने के काफी काम आएगा और बेहतरीन तस्वीरों को कैप्चर करने में मदद करेगा।

इस ड्यूल कैमरा सिस्टम से pro लैवल वीडियो शूट की जा सकती है। इससे 4K वीडियोज को 30 फ्रेम प्रति सैकेंड से रिकार्ड किया जा सकता है। इसमें प्वाइंट ज़ूम फीचर दिया गया है जो किसी भी ऑबजैक्ट पर वीडियो के दौरान फोकस बनाए रखने में मदद करेगा। वहीं इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो f/2.2 अपर्चर के साथ 90- फील्ड ऑफ़ व्यू पर सैल्फ़ीज़ को क्लिक करने में मदद करता है।

इस स्मार्टफोन में क्वालकॉम 835 प्रोसैसर दिया गया है जो ज्यादा मैमरी वाली एप्स को भी आसानी से प्रोसैस करने में मदद करेगा। 4GB RAM से लैस इस स्मार्टफोन में 128GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रो-SD कार्ड स्लॉट के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। V30+ स्मार्टफोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है जो फास्ट चार्जिंग को स्पोर्ट करती है।
-एजेंसी