LG ने लॉन्च किया अपना नया स्‍मार्टफोन X4+

नई दिल्ली। साऊथ कोरियाई कंपनी LG ने अपना नया स्मार्टफोन X4+ लॉन्च कर दिया है। X4+ मिलिट्री ग्रेड MIL-STD 810G सर्टिफिकेशन के साथ आता है। इसी के साथ फोन में हाईफाई ऑडियो DAC भी दिया गया है। इससे यूजर्स को बेहतर ऑडियो अनुभव प्राप्त होगा। LG का यह फोन फिलहाल साउथ कोरियाई बाजार में भी उपलब्ध होगा। अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है की भारत में इसे कब उपलब्ध कराया जाएगा।
LG X4+ की स्पेसिफिकेशन्स: एलजी ने इस फोन में टेक्नोलॉजी का अलग-अलग तरह से इस्तेमाल करने की कोशिश की है। फोन में HiFi ऑडियो DAC, USB Type-C पोर्ट दिया गया है, जो किसी एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में मिलना मुश्किल है। इन फीचर्स के कारण फोन की कीमत भी बढ़ गई है।
फोन की स्पेसिफिकेशन्स पर बात करें तो इसमें 5.3 इंच का आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। एंट्री-लेवल स्मार्टफोन को पावर देने का काम स्नैपड्रगन 425 चिपसेट करेगा। इसके साथ फोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल मैमोरी दी गई है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।
कनेक्टिविटी विकल्प में यह फोन 4G VoLTE सपोर्ट करता है। फोन में 3000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट भी दिया गया है।
कैमरा की बात करें तो स्मार्टफोन में 13MP के रियर कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश दिया गया है। फोन में 5MP का फ्रंट कैमरा है। फोन के रियर पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर कार्य करता है।
LG के इस फोन का मुकाबला सैमसंग के एंट्री लेवल गैलेक्सी J2 से होने की उम्मीद है। हो सकता है LG के इस फोन को अगले महीने भारत में पेश करे।
सैमसंग गैलेक्सी J2 प्रो से टक्कर
गैलेक्सी जे सीरीज का नया हैंडसेट जे2 प्रो हैंडसेट गैलेक्सी जे2 (2016) का वैरिएंट है। सैमसंग द्वारा पेश किया गया यह फोन 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसमें स्मार्ट ग्लो और टर्बो स्पीड फीचर भी दिए गए हैं।
आखिर ये स्मार्ट ग्लो फीचर है क्या?
आपको बता दें कि स्मार्ट ग्लो फीचर सैमसंग द्वारा बनाया गया नए किस्म का एलईडी नोटिफिकेशन सिस्टम है। इसकी मदद से रियर कैमरे के किनारे पर बने रिंग को जरुरत के लिहाज से किसी भी ऐप या कॉन्टेक्ट के लिए कस्टमाइज करना संभव होगा। इसमें अलग-अलग रंग में चार अलर्ट सेट किए जा सकते हैं। यह यूजर को बैटरी, इंटरनल मैमोरी और मोबाइल डाटा कम होने पर अलर्ट भी करेगा। कंपनी ने बताया है कि टर्बो स्पीड टेक्नोलॉजी डिवाइस की परफॉर्मेंस और बेहतर करने का काम करेगी।
सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो के अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर नजर डालें तो इसमें 5 इंच का एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें 1.5 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर स्प्रेडट्रम एससी8830 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। ग्राफिक्स के लिए माली-400एमपी2 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलने वाले इस हैंडसेट में यूजर 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।
सैमसंग गैलेक्सी जे2 प्रो में एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटो फोकस रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।
-एजेंसी