सिविल एन्क्लेव की गलत जानकारी देने पर Speaker को ल‍िखा पत्र

आगरा। सिविल एन्क्लेव शिफ्टिंग के प्रयास में सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने लोकसभा Speaker को पत्र लिख कर बताया क‍ि अगस्त के प्रथम सप्ताह में लोकसभा में चर्चा के दौरान, आगरा के सांसद ने आगरा के हवाई कनेक्टिविटी और सिविल एन्क्लेव पर गलत एवं अधूरी सूचना दी गयी थी। जबक‍ि उस समय सदन में सिविल एविएशन मंत्री के साथ पर्यावरण मंत्री भी मौजूद थे, फिर भी गलत/अधूरी सूचना को सही नहीं किया गया, क्या यह जानबूझ कर किया गया है?

सिविल सोसाइटी ऑफ़ आगरा ने लोकसभा Speaker को पत्र लिख कर सारे प्रकरण से अवगत कराते हुए, गहन जांच का अनुरोध किया है। जनतंत्र में संसद, मंदिर के समान है और मंदिर में झूठ और गलत बयानी नहीं की जाती। पर्यावरण मंत्रालय द्वारा दी गयी रिपोर्ट भी स्पीकर को भेजी गयी है।

सचिव अनिल शर्मा ने लोकसभा Speaker ओम बिरला को हाल ही में हुए सत्र में इतिहासिक चर्चा और फैसलों पर बधाई दी और गलत/अधूरी जानकारी देने की तह तक जाने का अनुरोध किया। यह जांच आगे के लिए मील का पत्थर साबित होगी, क्योंकी संसद में दी गयी जानकारी पर ही महतवपूर्ण फैसले लिए जाते हैं। आगरा के सिविल एन्क्लेव शिफ्टिंग पर अभी तक गलत जानकारी के कारण नुकसान होता रहा है।

अध्यक्ष शिरोमणि सिंह ने कहा के यह बड़ी विडंबना है, सारे अप्रूवल होने के बाद भी सिविल एन्क्लेव वायु सेना परिसर से बाहर स्थानान्तर‍ित नहीं क‍िया गया है। जन प्रतिनिधि अपने अहम के चलते अधूरी जानकारी से आगरा का अहित कर रहें हैं। सुचारू एअरपोर्ट आगरा के आर्थिक विकास से जुड़ा हुआ है। जनप्रतिनिधि मुद्दे को सुलझाने की जगह उलझा रहें हैं।

लोकसभा स्पीकर को लिखे पत्र की प्रतिलिपि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को भी भेजी गयी है। आगरा में भाजपा का पूर्ण प्रतिनिध‍ित्व है, फिर भी जनप्रतिनिधि सही जानकारी संसद में नहीं प्रस्तुत कर रहे हैं, इस बात का संज्ञान लेते हुए मंत्री महोदय उचित कार्यवाही करें। पत्र के द्वारा आगरा के साथ न्याय करने का अनुरोध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »