लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट्स हाई अलर्ट पर, सीमा पर हलचल

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत की एयर स्ट्राइक के बाद सीमा पर हलचल काफी बढ़ गई है। पाकिस्तान के कुछ लड़ाकू विमानों के भारतीय एयर स्पेस का उल्लंघन करने के बाद लेह, जम्मू, श्रीनगर और पठानकोट एयरपोर्ट्स को हाई अलर्ट पर रखा गया है। कई कॉमर्शियल फ्लाइट्स को सस्पेंड कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर के एयर स्पेस को बंद कर दिया गया है। अमृतसर हवाईअड्डे पर भी फ्लाइट्स ऑपरेशन को रोक दिया गया है। इस बीच, भारत में भी हलचल बढ़ गई है। नेशनल सिक्यॉरिटी अडवाइजर (एनएसए) अजीत डोभाल गृह मंत्रालय पहुंचे हैं, जहां गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक के बाद वो प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे हैं।
खबरों के मुताबिक सुरक्षा कारणों से एयर स्पेस को सस्पेंड कर दिया गया है। कई कॉमर्शियल फ्लाइट्स को स्थिगत किया गया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के दो लड़ाकू विमानों ने भारतीय एयर स्पेस का उल्लंघन किया है। पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा में कुछ बम भी गिराए हैं। भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एक F-16 विमान को मार गिराया है।
सूत्रों के अनुसार भारत के सभी फॉरवर्ड एयरबेस हाई अलर्ट पर हैं। सूत्रों के अनुसार भारतीय वायुसेना को दुश्मन के विमानों को देखते ही मार गिराने का आदेश दिया गया है।
बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में घुसकर जैश के ठिकानों को तबाह कर दिया था। इस एयर स्ट्राइक में 300 आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »