‘रुस्तम’ की यूनिफार्म नीलामी पर Navy officers ने अक्षय और ट्विंकल को भेजा कानूनी नोटिस

नई दिल्‍ली। Navy officers को केंद्र में लेकर बनी फिल्म रुस्तम की वर्दी नीलामी को लेकर उठे विवाद के बीच एक नया मोड़ आ गया है। जहां नेवी के रिटायर्ड अफसरों ने अक्षय का सर्मथन किया हैं वहीं 11 आर्मी अफसरों और नेवी के सात रिटायर्ड अधिकारियों समेत 21 लोगों ने नीलामी के खिलाफ अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल को कानूनी नोटिस भेजा हैं।

विरोध कर रहे नेवी रिटायर्ड अधिकारीयों को इस बात पर आपर्ति जताई हैं कि फिल्म रुस्तम में अक्षय कुमार ने जो पहना है वह कास्टयूम था.. यूनिफार्म नहीं। हालांकि ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर नीलामी के लिए जो पोस्ट डाला उसमें यूनिफार्म शब्द का इस्तेमाल किया गया है।

नेवी के कार्यरत अफसरों को मीडिया से बात करने की मनाही है लेकिन मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कुछ रिटायर्ड नेवी अफसरों ने कहा है कि ‘जिस दिन एक जवान नेवी की खूबसूरत वर्दी पहनता है, वह देश के नागरिकों की सुरक्षा के प्रति मानसिक रुप से समर्पित हो जाता है। यूनिफार्म उसी प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं, अक्षय कुमार की पहल तारीफ़ योग्य है।’

गौरतलब है कि गत 26 अप्रैल को एक्टर अक्षय कुमार फिल्म रुस्तम में पहनी अपनी नौसेना की वर्दी को धर्मार्थ कार्य के लिए नीलाम करने की जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया था।

 

इस नीलामी से मिली रकम का इस्तेमाल पशु कल्याण के लिए किया जाएगा। ‘रुस्तम’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले अक्षय ने गुरुवार को फिल्म की एक तस्वीर ट्वीट की। इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘फिल्म रुस्तम में मेरे द्वारा पहनी वर्दी को जीतें। बोली 26 मई को बंद हो जाएगी। ‘

उन्होंने लिखा था, “सभी को नमस्ते, मैं यह घोषणा करते हुए रोमांचित हूं कि आप असल नौसेना की वर्दी जीतने के लिए बोली लगा सकते हैं जिसे मैंने रुस्तम में पहना था।

अक्षय ने यह भी बताया था कि बोली लगने वाले पैसे का वह कहां यूज करेंगे। अक्षय ने कहा, ”नीलामी की रकम पशु बचाव और कल्याण के कार्य में दी जाएगी। बोली लगाने के लिए ‘www.saltscout.com’ पर क्लिक करना होगा।” अक्षय ने ‘रुस्तम’ में Navy officers की उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की श्रेणी में अपना पहला राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »