राजीव एकेडमी में कैम्पस टू कॉर्पोरेट विषय पर हुआ व्याख्यान

मथुरा। मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। उसका परिवार भी समाज की ही इकाई होता है। जब इस इकाई का कोई सदस्य (लड़का या लड़की) जन्म के बाद बाल्यावस्था पार कर किशोरावस्था में पहुंचता है, तब वह भविष्य के सुनहरे सपने बुनने लगता है। व्यावसायिक कोर्सों की कक्षा में आने के साथ ही वह विद्यार्थी अपने भविष्य के अगले पड़ाव की बेसब्री से प्रतीक्षा करता है। बुधवार को माउण्ट टैलेंट कंसल्टिंग कम्पनी की एचआर प्रतिभा ने मुख्य वक्ता के रूप में Rajiv Academy for Technology and Management के बीबीए पंचम सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं से कैम्पस टू कॉर्पोरेट (Campus to Corporate) विषय पर ऑनलाइन विचार साझा किए।

श्रीमती प्रतिभा ने कैम्पस टू कॉर्पोरेट विषय पर अपने व्याख्यान में छात्र-छात्राओं को बताया कि उन्होंने राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट में लगातार तीन वर्ष नियमित अध्ययन करने के बाद जाब प्लेसमेंट फेस किया और उसमें सफलता हासिल की। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आप अपने भविष्य को संवारने के लिए कालेज से अपनी व्यावसायिक यात्रा शुरू करते हैं जिसमें विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है। आपका इंस्टीट्यूट अच्छा करने के लिए ही आपको प्रेरित करता है और आप कई बाधाओं को पार कर अपने स्वर्णिम भविष्य के दरवाजे तक पहुँचते हैं तथा प्रोफेशनल करिअर की शुरुआत करते हैं।

श्रीमती प्रतिभा ने कहा कि जब विद्यार्थी अच्छा प्रोफेशनल बनता है तब उसे उसके शिक्षक और उनकी तालीम याद आती है। हर युवा के कंधों पर राष्ट्र की उन्नति में योगदान देने का सुनहरा मौका होता है, उसे एक अच्छा नागरिक बनकर अपने राष्ट्र का गौरव बढ़ाने का अवसर भी मिलता है लेकिन कुछ विद्यार्थी इसे समझ नहीं पाते बाद में ऐसे लोगों को बहुत संघर्ष करना पड़ता है।

आर.के. एज्यूकेशन हब के अध्यक्ष डा. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि प्रत्येक छात्र को शैक्षिक जीवन में सकारात्मक सोच रखनी चाहिए, साथ ही अध्ययन से सम्बन्धित प्रत्येक अपडेट्स की जानकारी होना भी आवश्यक है। आज प्रतिस्पर्धा का युग है, सिर्फ किताबी ज्ञान से ही मनमाफिक करिअर नहीं संवारा जा सकता।

संस्थान के निदेशक डा. अमर कुमार सक्सेना ने कहा कि राजीव एकेडमी द्वारा अपने हर संकाय के विद्यार्थी के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास और स्वर्णिम करिअर को लेकर विषय विशेषज्ञों के व्याख्यान आयोजित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के इस दौर में इससे बेहतर और कोई दूसरा उपाय नहीं हो सकता।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *