दिल्ली के Saket court में महिला आईएएस अफसर से वकीलों ने की छेड़छाड़

नई दिल्‍ली। दिल्ली के Saket court में महिला आईएएस अफसर से वकीलों द्वारा छेड़छाड़ का एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसने महिलाओं की सुरक्षा व्यवस्था पर नए ढंग से विचार करने पर मजबूर कर दिया है। दरअसल एक महिला आईएएस अफसर ने वकीलों के एक समूह पर आरोप लगाया है कि गुरुवार को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट के अंदर उससे छेड़छाड़ की और जब उसके पति ने इसका विरोध किया तो वकीलों ने उसकी पिटाई कर दी।

पीड़ित महिला ने इस मामले की शिकायत साकेत थाने में की है। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार इस केस की जांच के दौरान पुलिस को कोर्ट परिसर का सीसीटीवी फुटेज मिला है। उसमें दिखाई दे रहा है कि वकीलों का एक समूह एक कपल को रोक रहा है और फिर जब बहस बढ़ती है तो वकील दंपति को धक्का भी देता है।

दक्षिण जिला के डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि महिला आईएएस अफसर और उसका पति Saket court पहुंचे थे क्योंकि उनकी संपत्ति विवाद से जुड़े एक केस की सुनवाई थी। पुलिस के अनुसार उन्हें सफदरजंग अस्पताल से एक फोन आया कि एक दंपति इलाज के लिए आया है जिसकी कोर्ट में वकीलों के एक समूह ने पिटाई की है।

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दंपति का इलाज चल रहा था। पुलिस ने बाद में महिला का बयान दर्ज किया जिसमें उसने बताया कि वह अपनी पुरानी पोस्टिंग के दौरान एक संपत्ति से जुड़ा केस हैंडल कर रही थी। शिकायतकर्ता महिला और उसका पति इस वक्त दिल्ली से बाहर पोस्टेड हैं और केस की सुनवाई के लिए दिल्ली आए थे।

पुलिस में दर्ज बयान के अनुसार जब दंपति सुनवाई के बाद वापस लौट रहे थे तो दूसरे पक्ष के लोग उनसे बहस करने लगे और धीरे-धीरे ये बहस मारपीट में बदल गई। दंपति को वकीलों की भीड़ ने घेर लिया और उन्होंने दंपति की कार भी रोकी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »