श्रीनगर में वकील बाबर कादरी और बडगाम में बीडीसी अध्‍यक्ष की हत्‍या

श्रीनगर। श्रीनगर में चर्चित वकील बाबर क़ादरी की हत्या कर दी गई है। बाबर क़ादरी ने तीन दिन पहले ही अपनी जान को ख़तरा बताया था।
अज्ञात हमलावरों ने गुरुवार को बाबर क़ादरी की गोली मारकर हत्या कर दी।
क़ादरी पर श्रीनगर के हवाल इलाक़े में उनके घर के पास ही हमला किया गया। उन्हें पास से गोलियां मारी गई हैं. क़ादरी टीवी पर बहसों में भी दिखाई देते थे और श्रीनगर के स्थानीय अख़बारों में लेख भी लिखते थे। एडवोकेट बाबर कादरी की हत्या की जांच के लिए पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) का गठन किया गया है। एसपी हजरतबल इस टीम का नेतृत्व करेंगे।
आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि इस हमला करने वाले दोनों मॉस्क पहने लोग एडवोकेट कादरी के पास किसी मसले पर चर्चा करने के लिए आए थे। उन्होंने अपने आप को हवाल श्रीनगर का निवासी बताया था। उन्होंने कादरी से कहा कि उन्हें एक दुर्घटना मामले से उनसे चर्चा करनी है। लेकिन उन्होंने अचानक से उन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। यही नहीं भागते समय आतंकवादियों ने कुछ गोलियां हवा में भी चलाई थीं।
उन्होंने अलगाववादियों और कश्मीर के मुख्यधारा के नेताओं की आलोचना की थी। वो अपने आप को कश्मीर समर्थक बताते थे।
बीडीसी चेयरमैन की हत्या
इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में आतंकियों ने एक बीडीसी सदस्य की घर के बाहर हत्या कर दी। बीडीसी सदस्य कई दिनों बाद वापस घर आया था। इन दिनों वह सुरक्षा के बीच श्रीनगर में रह रहा था।
घर के पास मारी गई गोली
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले के खाग खंड के बीडीसी अध्यक्ष भूपिंदर सिंह को उनके पैतृक गांव दलवाश में आतंकवादियों ने रात करीब पौने आठ बजे गोली मार दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिंह की सुरक्षा में दो सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *