सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट के पद रिक्‍त

नई दिल्‍ली। सुप्रीम कोर्ट में लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट के पदों के लिए बंपर भर्ती होनी हैं। इस पद के लिए 50 हजार तक की सैलरी मिलेगी। जानें आवेदन की तारीख से लेकर फीस व योग्यता तक पूरी जानकारी:
जो अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट में नौकरी करने का सपना संजोए हुए हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय सुप्रीम कोर्ट ने लॉ क्लर्क-कम- रिसर्च असिस्टेंट के पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए 1 फरवरी से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2019 है।
Law clerk-cum research assistant के पदों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी:
1- इन पदों के लिए नियुक्ति कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगी और कॉन्ट्रैक्ट की समय-सीमा 1 जुलाई 2019 से जून 2020 होगी। हालांकि इस कॉन्ट्रैक्ट बिना किसी पूर्व नोटिस के कभी भी टर्मिनेट भी किया जा सकता है।
2- लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट के पद के लिए सैलरी 50 हजार रुपये प्रति महीना है।
3- इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल/कॉलेज/यूनिवर्सिटी या फिर संस्थान से लॉ ग्रेजुएट होना चाहिए।
4- जो अभ्यर्थी पांच साल के इन्टग्रेटिड लॉ कोर्स के आखिरी वर्ष में हैं, वे भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं लेकिन इन पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास कम्प्यूटर संबंधी जानकारी होनी चाहिए।
5- अभ्यर्थियों का चुनाव लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में मिले अंको के आधार पर ही उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।
6- यह परीक्षा दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता में विभिन्न परीक्षी केंद्रों पर आयोजित कराई जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी आवेदन करते वक्त अपनी पसंद का परीक्षा केंद्र ज़रूर अंकित करें।
7- आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सुप्रीम कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.sci.gov.in पर जाएं और वहां बायीं तरफ recruitment पर क्लिक करें। इन पदों के लिए आवेदन 1 फरवरी से शुरू होंगे। आवेदन शुल्क 200 रुपये है जिसका अभ्यर्थियों को ऑनलाइन ही भुगतान करना होगा।
8- बात करें आयु सीमा की, तो इन पदों के लिए 18 वर्ष से 27 वर्ष तय की गई है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »