दिल्ली में शुरू हुआ दो दिवसीय विश्व वेद सम्मेलन , उपराष्‍ट्रपति Venkaiah Naidu ने किया शुभारंभ

नई दिल्‍ली। आज से दिल्ली में दो दिवसीय विश्व वेद सम्मेलन शुरू हो गया जिसका उपराष्‍ट्रपति Venkaiah Naidu ने शुभारंभ किया ।

सम्मेलन IGNCA (इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र) में हो रहा है।

हरिद्वार से आए स्‍वामी चिदानंद, बालकृष्‍ण आचार्य सहित स्‍वामी अग्‍निवेश आदि वेदों के ज्ञाता उपस्‍थित थे।

Launch of two-day World Vedic Conference in Delhi, Vice President Venkaiah Naidu inaugurated
उपराष्‍ट्रपति Venkaiah Naidu ने दो दिवसीय विश्व वेद सम्मेलन का किया शुभारंभ

सामाजिक कार्यकर्ता और सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष स्वामी अग्निवेश ने अंधविश्वास और पाखंड समाप्त करने के लिए पूरे विश्व को शास्त्रार्थ करने की चुनौती दी है। उन्होंने बताया कि 15 से 17 दिसंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में विश्व वेद सम्मेलन में शास्त्रार्थ होगा.

उन्होंने प्रेसवार्ता में कहा कि सम्मेलन के लिए उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और समापन के लिए उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू को आमंत्रित किया है। इसमें कई वैज्ञानिकों समेत कनाडा, अमेरिका, अफ्रीका के विद्वान भी शामिल हो रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन के लिए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद , काशी विद्वत परिषद एवं विश्वविद्यालय के छात्रों को बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि वेदों का संदेश देने का बीड़ा बनारस उठाए तो चमत्कार होगा। वेदों के बारे में भ्रम फैलाया गया है ।

वेदों की ओर लौटो
वेदों में कहीं जातिवाद नहीं है। उन्होंने कहा कि मांसाहार खत्म करके शाकाहार, नशामुक्ति की ओर जाना है तो वेदों की ओर लौटो। भ्रष्टाचार मिटाने के लिए वेदों की ओर लौटो. अंधविश्वास और पाखंड मुक्त समाज बनाना है तो वेदों की ओर लौटो।
-एजेंसी