RAPE वाले जोक पर हंसी: बॉलिवुड ऐक्टर्स केवल सोशल मीडिया पर फेमिनिस्ट होते हैं

‘कान’ में RAPE वाले जोक पर हंसना बॉलिवुड ऐक्टर्स को महंगा पड़ गया है।
उल्‍लेखनीय है कि इस बार ‘कान’ फिल्म फेस्टिवल में बॉलिवुड क्वीन कंगना रनौत ने भी डेब्यू किया। ‘कान’ में कंगना का शिरकत करना खूब चर्चा में रहा। वैसे, अब इस इवेंट को लेकर कुछ नेगेटिव खबरों से घिर गई हैं वह।
बता दें कि इस इवेंट में ऐश्वर्या राय, मल्लिका शेरावत, हुमा कुरैशी, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अलावा ‘पद्मावत’ ऐक्टर जिम सरभ भी पहुंचे थे।
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसकी वजह से जिम सरभ तो निशाने पर हैं ही, उनके साथ फेमिनिज़म के झंडे बुलंद करने वाली कंगना भी यूज़र्स के निशाने पर आ गई हैं।
यह वीडियो ‘कान’ फिल्म फेस्टिवल का है, जहां जिम RAPE पर एक जोक सुनाते नज़र आ रहे हैं। जिम के इस जोक पर कंगना और वहां मौजूद सभी लोग जोर-जोर से हंस पड़ते हैं। लोगों को यही बात रास नहीं आ रही कि RAPE पर कोई जोक कैसे सुना सकता है और लोग उस पर कैसे हंस सकते हैं।
एक यूज़र ने इस वीडियो को टैग करते हुए लिखा, ‘डियर जिम सरभ/कंगना रनौत, RAPE जोक्स फनी नहीं होते। RAPE कोई जोक नहीं। यदि आप RAPE को लेकर कोई जोक सुनाते हैं या हंसते हैं तो आप भी इस समस्या का एक हिस्सा हैं।’
किसी ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘मैं उस पूरे ग्रुप से बेहद निराश हूं जो RAPE जोक्स पर वहां हंस रहे थे। जिम सरभ के फैन होने के नाते उनके इस तरह के बर्ताव से मैं दुखी हूं।’
एक यूज़र ने लिखा, ‘जिम सरभ का रेप जोक और कंगना का उस पर हंसना यह दर्शाता है कि कैसे अधिकतर बॉलिवुड ऐक्टर्स केवल सोशल मीडिया पर फेमिनिस्ट होते हैं। सीख- इन्हें ज्यादा सीरियसली न लें।’
याद दिलाना चाहेंगे कि इसी साल रिलीज़ हुई संजय लीला भंसाली की सबसे चर्चित फिल्म ‘पद्मावत’ में जिम सरभ ने मलिक काफूर का किरदार निभाया था, जो रणवीर सिंह के अलाउद्दीन खिलजी का सबसे करीबी था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »