बाराबंकी में वकीलों पर लाठीचार्ज, वकीलों ने किया हाईवे जाम

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाकर वकीलों ने हाईवे जाम करा दिया। पुलिस पहुंची तो पथराव शुरू कर दिया। इस पर भारी मात्रा में पुलिस फोर्स बुलाकर वकीलों पर लाठीचार्ज किया गया। इस संघर्ष में पुलिसकर्मी, वकील व आम जनता के साथ पत्रकार भी घायल हुए। तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं।
हुआ यह कि शहर कोतवाली क्षेत्र में देवा तिराहे के पास बुधवार की रात फतेहपुर कस्बे के निवासी अधिवक्ता मनोज श्रीवास्तव अपने साले आशीष की कार में एक बस में टक्कर लग गई। इस पर मौके पर पहुंची महिला दरोगा शिखा सिंह रोडवेज बस के चालक व अधिवक्ता व उसके साले को लेकर कोतवाली चली आई।
अधिवक्ता का आरोप है कि उसे मारते पीटते हुए लॉकअप में डाल दिया। जबकि पुलिस का आरोप है कि अधिवक्ता नशे में थे और कोतवाली में अभद्रता कर रहे थे। सुबह इसी को लेकर वकीलों ने कचेहरी के बाहर लखनऊ-फैजाबाद रोड जाम कर दी। बड़ी संख्या में वकीलों ने वाहनों में तोड़फोड़ की। पथराव शुरू किया तो पुलिस के साथ कई आम लोग घायल हो गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस भी आक्रोशित हो गई और लाठी चार्ज कर दी। पुलिस ने कई वकीलों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा। उनकी बाइके क्षतिग्रस्त कर डाली। बवाल घंटों तक चलता रहा। शाम तीन बजे एडीएम व एएसपी ने इस आश्वासन पर बवाल शांत कराया कि महिला दरोगा के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »