LAPP ने भोपाल मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट पर किया 22 करोड़ का निवेश

LAPP इंडिया जर्मनी के बाहर LAPP ग्रुप की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है

भोपाल। LAPP वैष्विक उद्योगों के लिए केबल और कनेक्‍शन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में एकीकृत समाधानों और ब्रांडेड उत्पादों के सबसे बड़े आपूर्तिकर्ताओं में से एक है। LAPP ने आज पीलूखेड़ी, भोपाल में अपने मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट पर 22 करोड़ रुपये का निवेष करने की घोषणा की है। इस निवेष का उद्देष्य 2020 तक 10 अरब रुपये के अपने दृष्टिकोण की दिषा में लैप के प्रयास को मजबूती देना है।
लैप का भोपाल मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट वर्ष 2012 में स्थापित किया गया था और इसमें 45 करोड़ रुपयेका शुरूआती निवेष किए गए हैं जो अब बढ़कर 81 करोड़ रुपये तक हो गया है। फिलहाल यह प्लांट 60,000 वर्गफुट में फैला हुआ है जिसकी क्षमता तेजी से बढ़ते बिल्डिंग एंड पैनल बिल्डर सेक्टर को सेवाएं देने के लिए 2,16,000 किमी सिंगल कोरवायर के साथ 36,000 किमी मल्टी कोरकेबल उत्पादन करने की है। इस निवेष के साथ यह प्लांट अतिरिक्त 30,000 वर्ग फुट में फैल जाएगा। कंपनी ने अपनी उत्पादन क्षमता को दोगुना करने के लिए रोजे नडाल इंसुलेषन लाइन और ट्यूबलर स्ट्रैंडिंग लाइन जैसी नई बेहतरीन उच्चस्तरीय मषीनें लगाई हैं।यह फैसिलिटी ओईएम, आॅटोमेषन, मषीनटूल्स, पैनल बिल्डर्स और आवासीय एवं वाणिज्यिक भवन बाजारों को सेवाएं देने में मदद करेगा। लैप इंडिया ने फूड एंड बेवरेज जैसे प्रसंस्करण उद्योगों के लिए शील्डेड मल्टी कोरकेबल्स एवं डेटा कम्युनिकेषन केबल्स के लिए बढ़ती मांग को समर्थन देने के लिए ब्रेडिंग मषीनें खरीदी हैं।
विस्तारित प्लांट का उद्घाटन श्री जाॅर्ज स्टोवोवी, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी एवं सदस्य, निदेष कमंडल, लैप होल्डिंग एजी, डाॅ. हिलमरडोएरिंग, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी एवं सदस्य, मार्ग दर्षन मंडल और श्री हुंजियाॅन पार्क, मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, लैप एषिया पैसिफिक की उपस्थिति में हुआ। लैप के चैनल पार्टनर्स और ग्राहकों ने भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। लैप के ग्लोबल और एषिया पैसिफिक से जुड़े अधिकारियों का पिलुखेड़ी के सरपंच ने स्वागत कर कंपनी के प्रति आभार जताया।लैप ने अपनी सीएसआर गतिविधियों के तहत्, हमेषा से समुदाय के विकास का समर्थनकियाहै।
कार्यक्रम में श्रीजाॅर्ज स्टोवोवी ने कहा, ’’भोपाल प्लांट लैप की सबसे उत्पादन प्लांटहै। इस वर्ष निवेष से ÖLFLEX® ब्रांड के अंतर्गत पावर एंड कंट्रोल केबल्स में भोपाल की उत्पादन क्षमता न सिर्फ दोगुनी हो जाएगी बल्कि इससे लैप को हमारे UNITRONIC® ब्रांड के उत्पादन के साथ कम्युनिकेषन केबल्स के उभरते बाजार में विस्तार करने और तेजी से वृद्धि करते एवं बेहतर होते ग्राहकों की मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी।
इस प्लांट में विस्तारित भंडारण क्षमता भी होगी और पूरे भारत में ग्राहकों को उत्पादों की डिलिवरी करने के लिए मुख्य भंडारण के तौर पर काम करेगा।
श्री मार्कजराॅल्ट, प्रबंध निदेषक, लैप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा, ’’हमारा भोपाल प्लांट भारत में हमारी वृद्धि में सबसे अहम् योगदान देता है।अपनी भौगोलिक परिस्थिति के कारण यह पूरे देष में उत्पादों की तेज डिलिवरी कराने में मदद करता है और हमारे ग्राहकों के खुषनुमा खरीद अनुभव में पूरी तरह योगदान देता है।’’
LAPP ने 2018 में भारत में अपनी विनिर्माण उपस्थिति की 20वीं वर्षगांठ मनाई है। भारत में परिचालन शुरू करने वाली केबल एवं कनेक्षन टेक्नोलाॅजी क्षेत्र की पहली बहुराष्ट्रीय कंपनी होने के नाते लैप इंडिया जर्मनी के बाहर लैप ग्रुप की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। -PR

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »