AN32 के मलबे की तलाश के लिए सेना, वायुसेना और पर्वतारोहियों की टीम उतरी

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के लापता विमान AN32 के मलबे की तलाश का पहला वीडियो सामने आया है।
वायु सेना की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार वायु सेना अधिकारियों, पर्वतारोहियों और सेना की एक टीम को तलाश के लिए रवाना किया गया है। विमान के मलबे के संभावित स्थान के आसपास सर्च ऑपरेशन जारी है।
डिफेंस पीआरओ विंग कमांडर रत्नाकर सिंह ने कहा, ‘क्रैश साइट का पता लगने के बाद एक टीम को लोकेशन के लिए रवाना किया गया है। टीम में सेना, वायु सेना के अधिकारियों के साथ ही कुछ पर्वतारोहियों का भी दल है।’
अभी तक मिली जानकारी के अनुसार क्रैश लोकेशन स्थल से कुछ दूरी पर रेस्क्यू टीम को उतारा गया है। वहां से टीम पैदल ही रवान होगी।
बता दें कि भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN-32 का मलबा आखिरकार अरुणाचल के सियांग जिले में मंगलवार को देखा गया। मलबे की पहली तस्वीर भी सामने आई गई है। वायुसेना का ध्यान विमान में मौजूद रहे 13 लोगों की वर्तमान स्थिति पता लगाने पर है। दुर्घटना वाला इलाका काफी ऊंचाई पर और घने जंगलों के बीच है, ऐसे में विमान के मलबे तक पहुंचना सबसे चुनौतीपूर्ण काम है।
कई विमानों के मलबे मिले हैं ईस्ट अरुणाचल प्रदेश की पहाड़ियों में
ईस्ट अरुणाचल प्रदेश की पहाड़ियां बेहद रहस्यमयी मानी जाती हैं और यहां पहले भी कई बार ऐसे विमानों का मलबा मिला है, जो दूसरे विश्व युद्ध के दौरान लापता हो गए थे।
अलग-अलग रिसर्च के मुताबिक इस इलाके के आसमान में बहुत ज्यादा टर्बुलेंस और 100 मील/घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा यहां की घाटियों के संपर्क में आने पर ऐसी स्थितियां बनाती हैं कि यहां उड़ान बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाता है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »