बिहार में बढ़ते अपराध पर लालू ने लिखा, ठोको ताली… बजाओ गाल

पटना। बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी फेसबुक पोस्ट लिखकर ‘सुशासन’ की सरकार को घेरा है। उन्होंने लिखा- ठोको ताली, बजाओ गाल…।
विपक्षी पार्टियां पहले ही लगातार नीतीश सरकार पर हमलावर हैं। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव सूबे की एनडीए सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया है कि अगर एक महीने में क्राइम कंट्रोल नहीं हुआ तो हम सभी विधायकों के साथ महागठबंधन के सभी साथी दिल्ली कूच करेंगे। राष्ट्रपति से राज्य की हालात के बारे में चर्चा करेंगे।
लालू यादव ने FB पोस्ट में नीतीश सरकार को यूं लपेटा
लालू यादव ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘बिहार में आरजेडी सरकार के आखिरी साल 2004 में अपराध के कुल 1,15,216 मामले दर्ज हुए थे जबकि नीतीश कुमार की सरकार में 15 साल बाद, साल 2019 में कुल अपराध के आंकड़े बढ़कर 2,69,096 हो गए, यानी दोगुने से भी ज्यादा। गजब की बात ये है कि हमारे सामाजिक बदलाव के दौर को नकारे लोग “जंगल-राज” कहते हैं और अब नीतीश-भाजपा राज में अपराध दुगुना हो गया तो “सुशासन” राज है।’
2004 और 2019 में आपराधिक मामलों की तुलना
लालू यादव ने इस पोस्ट के जरिए आरजेडी शासन के आखिरी साल 2004 में आपराधिक घटनाओं के आंकड़ों का जिक्र किया है। इसकी तुलना उन्होंने नीतीश सरकार के 15 साल के शासन में 2019 के आंकड़ों से की है। उन्होंने कहा कि ये आंकड़े बताते हैं कि कैसे सूबे में आपराधिक मामले दो गुने से भी ज्यादा बढ़े हैं। बावजूद इसके उन्होंने सवाल उठाया किए विरोधी पार्टी आरजेडी के शासनकाल को ‘जंगलराज’ कहते हैं।
लॉ एंड ऑर्डर पर हाल ही में बिहार के डीजीपी ने कही ये बात
भले ही बिहार में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर सत्तापक्ष सवालों के घेरे में हैं। बावजूद इसके सूबे के डीजीपी एसके सिंघल ने हाल ही इस मुद्दे पर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि जब से मैंने कार्यभार संभाला है क्राइम के सभी मामलों में कमी आई है। उन्होंने आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि साल 2019 के जनवरी से नवम्बर के मुकाबले साल 2020 की इसी अवधि के दौरान अपराध में कमी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि जब से मैंने पद संभाला है एक-एक केस के लिए जवाबदेह हूं। मैं एक-एक केस का जवाब दूंगा। हमारी पुलिस फोर्स एक सशक्त टीम की तरह काम कर रही है। इसमें कहीं कोई दिक्कत नहीं है।
तेजस्वी ने डीजीपी के बयान पर ट्वीट कर किया पलटवार
वहीं, डीजीपी के बयान पर तेजस्वी यादव ने पलटवार करते हुए ट्वीट भी किया था। उन्होंने लिखा, ‘बिहार के DGP कह रहे हैं मेरे कार्यकाल से अधिक अपराध तो पूर्व DGP के कार्यकाल में था। पिछले 16 साल में अनेक DGP आए-गए। पुलिस के अपने आँकड़ों के अनुसार 2008 से निरंतर अपराध में वृद्धि हुई है लेकिन CM वही हैं। DGP ने भी अब नीतीश कुमार की लाइन धर ली है कि वर्तमान छोड़ भूत की बात करो।’
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *