लद्दाखी कवि ने गलवान के शहीदों को दी काव्‍यात्‍मक श्रद्धांजलि

लद्दाख में शहीद हुए भारतीय सेना के वीर जवानों को लद्दाख के एक कवि ने अपनी कविता से श्रद्धांजलि दी है। लद्दाख के कवि फुंगसुख लद्दाखी ने इन जवानों और भारतीय सेना को समर्पित एक कविता शेयर की है।
लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच हुए संघर्ष में शहीद हुए जवानों को एक लद्दाखी कवि ने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी है। लद्दाख में रहने वाले कवि फुंगसुख लद्दाखी ने रविवार को एक खास वीडियो शेयर करते हुए गलवान घाटी में शहीद जवानों को अपनी काव्य श्रद्धांजलि दी है।

लद्दाख में शहीद हुए जवानों के लिए फुंगसुख ने जो कविता लिखी है, उसमें भारतीय सेना के शौर्य और देश की वीरगाथा को बयां किया गया है। लद्दाख के लोगों के बीच सामने आए इस वीडियो को सोशल मीडिया पर सैकड़ों लोगों ने शेयर भी किया है।
20 जवान हुए थे शहीद
बता दें कि 14 जून को गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुए संघर्ष में हमारी सेना के 20 जवान शहीद हुए थे। संघर्ष के इस वक्त भारतीय सेना के जवानों ने बिना हथियार ही चीन के सैनिकों से मुकाबला करते हुए उनके कई जवानों को मार गिराया था। संघर्ष के इस वक्त के बाद से ही लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनावपूर्ण हालात बने हैं, जिसे देखते हुए फुंगसुख लद्दाखी ने जवानों के शौर्य का उत्साहवर्धन करने के लिए इस कविता को शेयर किया है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *