सिद्धारमैया के बयान पर कुमारस्‍वामी बोले, मेरी सरकार गिराने की साजिश

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के फिर से मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर करने के एक दिन बाद ही वर्तमान सीएम का बयान सामने आया है। सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है और ऐसा करने वाले सफल नहीं होंगे।
कुमारस्वामी ने कहा, ‘मुझे पता है कि मेरी सरकार गिराने के लिए कोशिशें चल रही हैं। हालांकि, मैं अपनी कुर्सी बचाने से ज्यादा अच्छा काम करने पर जोर दूंगा।’ सिद्धारमैया ने बीते दिन बयान दिया था कि जनता के आशीर्वाद से वह एक बार फिर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे। इसे लेकर राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं कि क्या वह कुमारस्वामी की सरकार गिराकर वापसी की बात कर रहे थे।
बयान पर विवाद के बाद सिद्धारमैया की सफाई
हालांकि सिद्धारमैया ने इस पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि उनका मतलब था कि अगर अगले विधानसभा चुनाव में लोग उन्हें वोट देंगे तो वह सीएम बनेंगे। सिद्धारमैया का नाम लिए बिना कुमारस्वामी ने कहा कि मीडिया से पता चला, कोई है जो मुख्यमंत्री बनने को तैयार है और बीजेपी कह रही है कि 3 सितंबर को नया मुख्यमंत्री शपथ लेगा।
कुमारस्वामी ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं है कि मेरी सरकार गिराने के लिए कोशिशें हो रही हैं, लेकिन ऐसा करने वाले सफल नहीं होंगे। मैं जल्द ही राज्य में अपनी गुड गवर्नेंस के 100 दिन पूरे कर लूंगा।’ सिद्धारमैया पर तंज कसते हुए जेडी (एस) राज्य प्रमुख एएच विश्वनाथ ने कहा, ‘अगर सिद्धारमैया सीएम बनते हैं तो मुझे सबसे ज्यादा खुशी होगी। मैं जानना चाहता हूं कि वह किस पार्टी के या फिर किसके समर्थन से सीएम बनेंगे।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »