कुलदीप सिंह Sengar भाजपा से निलंबित, प्रदेश अध्यक्ष का बयान

लखनऊ। उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह Sengar को पार्टी से निलंबित क‍िया जा चुका है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बयान दिया कि Sengar पहले से ही पार्टी से निलंबित थे, Sengar अब भी निलंबित रहेंगे। उन्होंने कहा कि मामले की सीबीआई जांच चल रही है।

कुलदीप सिंह सेंगर उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक हैं। वह रेप के मामले में एक साल से जेल के अंदर हैं। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ रेप किया जब वह उनके घर 2017 में नौकरी की तलाश में गई थी। इसके बाद उसके पिता को पुलिस पकड़ ले गई जहां हिरासत के दौरान उनकी मौत हो गई। मौत के पहले कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर और उनके लोगों ने पुलिस हिरासत में ही पिता की पिटाई की थी। अतुल सिंह सेंगर को भी हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के एक्सीडेंट के एक दिन बाद रेप के आरोप में जेल में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में कहा गया  कि वह जेल के अंदर से फोन करके पीड़ित परिवार को धमकाते थे।

रेप पीड़िता का केजीएमयू में इलाज चल रहा है। पीड़िता की हालत बेहद गंभीर है। वह वेंटीलेटर पर है और हादसे के बाद से ही पिछले करीब 40 घंटे से बेहोश है। उसके सिर, सीने व पैर में कई फ्रैक्चर हैं। ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करने के लिए लाइफ सपोर्ट का सहारा लिया जा रहा है। फेफड़ों से ब्लीडिंग हो रही है।

आज मंगलवार को पीड़िता का परिवार धरने पर बैठ गया और मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सख्त कार्रवाई की मांग की।

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी केजीएमयू पहुंच कर पीड़िता के परिजनों से मुलाकात के बाद विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »