कोहली की टीम के पास सर्वकालिक महान भारतीय टीम बनने का मौका: गावसकर

नई दिल्‍ली। सुनील गावसकर को लगता है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के पास सर्वकालिक महान भारतीय टीम बनने का मौका होगा। गावसकर ने कहा कि अगर भारतीय टीम इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका में होने वाली सीरीज जीत लेती है तो वह भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम होगी। पूर्व कप्तान ने साउथ अफ्रीका को भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती बताया क्योंकि इस देश में भारत ने कोई सीरीज नहीं जीती है।
भारत ने हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है। यहां उसका मुकाबला न्यूजीलैंड से होना है। अगर भारत न्यूजीलैंड को हरा देता है तो वह मौजूदा वक्त मे टेस्ट क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ टीम होने का रुतबा हासिल कर लेगा।
गावसकर के मुताबिक इस भारतीय टीम में बल्ले और गेंद दोनों से मैच विनर मौजूद हैं और यही खूबी उन्हें अतीत की टीमों से अलग करती है।
गावसकर ने टेलीग्राफ से बातचीत में कहा, ‘एक पुरानी कहावत है कि कप्तान और कोच उतने ही अच्छे होते हैं जितनी अच्छी उनकी टीम होती है और यह बात बिलकुल सच है। .भारतीय टीम के पास गेंद और बल्ले दोनों से मैच का रुख पलटने वाले खिलाड़ी हैं। ऐसा अतीत की बहुत कम भारतीय टीमों के साथ हुआ है। उनके पास बड़ा मौका है कि वह इंग्लैंड और खास तौर पर साउथ अफ्रीका में जीत हासिल कर सर्वकालिक महान भारतीय टीम होने का रुतबा हासिल करे।’
पूर्व सलामी बल्लेबाज ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम के लिए SENA देशों में सिर्फ साउथ अफ्रीका ही बाकी है जहां उसने जीत हासिल नहीं की।
भारत फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन टीम है। ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड को हराकर उसने यह मुकाम हासिल किया है।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *