Kohli ने टास जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला भारत का स्कोर 206/2, सेंचुरी के करीब मुरली

murali-vijay in iNdvsbengladesh test
Kohli ने टास जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला भारत का स्कोर 206/2, सेंचुरी के करीब मुरली

हैदराबाद। भारतीय कप्तान Virat Kohli ने बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र क्रिकेट टेस्ट में आज यहां टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, टी ब्रेक तक भारत का स्कोर 206/2, सेंचुरी के करीब मुरली पहुंच चुके हैं

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम पर इकलौते टेस्ट मैच की सीरीज खेली जा रही है। पहले दिन टी ब्रेक तक भारत ने दो विकेट पर 206 रन बना लिए हैं। मुरली विजय 98 और विराट कोहली 17 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

इससे पहले 180 रनों पर भारत को दूसरा झटका लगा था। चेतेश्वर पुजारा 83 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्होंने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय के साथ पहले विकेट के लिए 178 रनों की साझेदारी निभाई। पुजारा का विकेट मेहदी हसन के खाते में गया, जिन्होंने उन्हें विकेट के पीछे मुशफिकुर रहीम के हाथों कैच कराया। इससे पहले पहला विकेट दो रन पर गंवाने के बाद टीम इंडिया ने मैच में वापसी कर ली थी। मुरली और पुजारा ने मिलकर पारी को संभाला था।

भारत को पहले ही ओवर में के.एल राहुल के रूप में झटका लगा था। इसके बाद मुरली और पुजारा ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने धीमी शुरुआत की और फिर बांग्लादेशी गेंदबाजों पर दबाव बनाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहले ही ओवर में झटका लगा। सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल 2 रन बनाकर तस्किन अहमद का शिकार बने।
भारत ने युवा बल्लेबाज करूण नायर पर अनुभवी अजिंक्य रहाणे को तरजीह दी। नायर ने पिछली पारी में नाबाद 303 रन बनाए थे।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी टीम में जगह मिली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *