घुटने के ligaments को जोड़ने में सफल हुआ केडी हास्पीटल

मथुरा। मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल के हड्डी रोग विभाग के चिकित्सक डा. प्रतीक अग्रवाल ने मरीज गोपाल की दो वर्ष पूर्व हुई दुघर्टना में टूटी दोनों घुटनों की रस्सियों /ligaments/को जोडने में सफलता पाई है।

ऑपरेशन के बाद अब गोपाल आराम से चल फिर रहा है। गोपाल को चलने फिरने के दौरान घुटने के लिगामेंटस टूटने से आगे अथवा पीछे की ओर लगने वाले झटकों से मुक्ति मिल गई है। चिकित्सकों का दावा है कि मरीज को अब आजीवन घुटनों पर लगने वाले झटकों से छुटकारा मिल चुका है।
केडी हास्पीटल की आईपीडी  नगर मथुरा के हनुमान नगर निवासी गोपाल प्रसाद पुत्र सत्य प्रकाश जारोलिया ने बताया कि वह फरीदाबाद में नौकरी करता है। 2016 में पलवल में उसकी दुघर्टना होने से घुटने और अन्य भागों में चोट आई। फरीदाबाद के एक नामी गिरामी हास्पीटल में इलाज के दौरान मालुम पड़ा कि उसके घुटने के नीचे की लिगामेंटस टूट जाने से पैरों से चलने में झटके लगने की परेशानी होगी। वहां काफी इलाज कराया। मगर कोई खास फायदा नहीं मिला। मरीज गोपाल ने बताया कि केडी हास्पीटल में उसके जीजा और मां ने भी इलाज कराया है। उन लोगों की सलाह पर वह हड्डी रोग विभाग में डा. प्रतीक अग्रवाल से आकर मिला। उन्होंने एक्स रे और अन्य जांचें कराने के बाद दोनों घुटनों के टूटे लिगामेंट के जोडने को ऑपरेशन कराने की सलाह दी। मरीज और परिजनों की सहमति से डा. प्रतीक अग्रवाल, डा. यशस्वी बंसल, एनथिएटिस्ट डा. नवीन, डा. निजामन सहायक पवन आदि ने बीते दिनों मरीज गोपाल के लिगामेंट्स को जोडने को ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के बाद मरीज गोपाल बिना झटके लिये चलने फिरने में सक्षम हो गया है।

केडी हास्पीटल में पाएं न्यूनतम शुल्क पर बेहतरीन इलाज-डा. रामकिशोर अग्रवाल
मथुरा। आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने ब्रजवासियों से अपील की है कि वे मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल में आकर प्रशिक्षित और उच्च शिक्षित चिकित्सकों से चिकित्सा विज्ञान की आधुनिक खोजों का लाभ उठाएं। केडी मेडिकल कालेज, हास्पीटल एंड रिसर्च सेंटर में मरीजों को आगरा, दिल्ली और जयपुर स्तर की चिकित्सा सुविधाओं न्यूनतम शुल्क पर उपलब्ध हैं। तब ऐसे में मरीजों को आगरा, दिल्ली और जयपुर जाने की जरुरत नहीं है। वे यहीं पर न्यूनतम शुल्क पर बेहतरीन इलाज मथुरा में ही प्राप्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »