केडी हास्पीटल में किया गया Knee implant, 35 साल तक देंगे साथ

स्मिथ एंड नेप्थ्यू औक्जेनियम के विश्व स्तरीय Knee implant, मरीज नारायण  कृत्रिम घुटने देंगे अब 35 साल साथ

मथुरा। मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल में गोल्ड मेडलिस्ट डा. प्रतीक अग्रवाल की टीम ने काफी दिन से बिस्तर पर पडे मरीज नारायण सिंह के दोनों घुटनों में टोटल नी रिप्लेसमेंट आपरेशन के तहत स्मिथ एंड नेप्थ्यू औक्जेनियम के घुटने डाल दिये हैं। जो कि जनपद में किसी दूसरे मरीज को नहीं डाले गये बताए जा रहे हैं। चिकित्सक डा. प्रतीक अग्रवाल का दावा है कि इन विश्व स्तरीय कृत्रिम घुटनों से मरीज नारायण अब 30-35 साल तक चल फिर सकेगा। उसे चलने फिरने में कोई तकलीफ नहीं होगी। मरीज नारायण Knee implant ऑपरेशन होने के अगले दिन से ही चल फिर रहा है।
मल्टी स्पेशियेलिटी केडी हास्पीटल में भर्ती जैंत, मथुरा निवासी मरीज नारायण सिंह ने बताया कि उसके पैरों में टेडापन तो पहले से ही था। थोडा बहुत दर्द तो होता ही रहता था लेकिन पिछले 10-12 दिन से बहुत तेज दर्द शुरु हो गया। इससे वह बिस्तर पर लेटने को विवश हो गया। चलकर शौच करने भी नहीं जा पा रहा था। वह घूमने फिरने को भी कुछ दिनों से लाचार था। केडी हास्पीटल की ओपीडी में डा. प्रतीक अग्रवाल को दिखाया। उन्होंने जांचें कराने के बाद दोनों घुटनों को बदलवाने की सलाह दी। मरीज नारायण सिंह के अनुसार परिजनों ने दो लाख बीस हजार रुपये जमा कर विश्व स्तरीय क्वालिटी के घुटने बदलवा दिये हैं। अब इन घुटनों से वह चल फिर पा रहा है।

मरीज नारायण का ऑपरेशन डा. प्रतीक अग्रवाल, डा. प्रफुल्ल हिरोडे, डा. हर्षित जैन, डा. यशस्वी बंसल, एनथियेटिस्ट डा. निजावन, डा. नवीन के साथ-साथ सहायक के रुप में पवन और शाहरुख ने किया।

ब्रजवासी स्वास्थ्य लाभ को केडी हास्पीटल आएं-डा. रामकिशोर अग्रवाल
आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने बताया कि केडी हास्पीटल का हड्डी रोग विभाग काफी मेहनत कर रहा है। सभी चिकित्सक ब्रज क्षेत्र के मरीजों को अपनी काबिलयत के बूते स्वस्थ कर रहे हैं। वे ब्रजवासियों की मनोयोग से स्वास्थ्य सेवा कर रहे है। ऐसे में ब्रजवासियों को स्वास्थ्य लाभ के लिए आगरा और दिल्ली जाने के बजाय केडी हास्पीटल आना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *