KL Rahul को मैच के बीच में ही मिली कप्तानी

नई द‍िल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी T20 मैच में KL Rahul को बीसीसीआई ने stand-in Captain बनाया है।
न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी T20 मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली ने आराम लिया था।

ऐसे में भारतीय टीम की कप्तानी उपकप्तान रोहित शर्मा को सौंपी गई। रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। यहां तक कि खुद रोहित शर्मा ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन 60 रन के स्कोर पर वे रिटायर्ड हर्ट हो गए। ऐसे में एकाएक KL Rahul को भारतीय टीम के कप्तान की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी।

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कप्तानी करने उतरे रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान पैरों में खिंचाव के कारण रिटायर्ड हार्ट हो गए थे और फिर फील्डिंग के वक्त मैदान में नहीं उतरे। अब बीसीसीआई ने जानकारी देते हुए बताया है कि रोहित आज के मैच से बाहर रहेंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है कि फिलहाल रोहित शर्मा की चोट का आकलन किया जा रहा है और केएल राहुल आज के मैच के लिए कप्तान हैं। भारत की टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के बाद केएल राहुल ने लगातार घरेलू क्रिकेट खेली। हालांकि, वे शॉर्ट फॉर्मेट में टीम के सदस्य थे, लेकिन प्लेइंग इलेवन से बाहर थे।

जब भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चोट लगी तो उनको वनडे और टी20 में ओपनिंग करने का मौका मिला। राहुल ने अच्छी परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीता। कप्तान कोहली को भी कहना पड़ा कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रखा जा सकता। वहीं, रिषभ पंत के चोटिल होने के बाद उन्होंने खुद को बतौर विकेटकीपर प्रदर्शित किया है।
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *