जन्माष्टमी पर व्यवस्थाओं को लेकर KJS ने DM को भेजा ज्ञापन

मथुरा। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को अध‍िक भव्यता से मनाने के लिए चाकचौबंद व्यवस्थाओं हेतु श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान ने डीएम को 15 सूत्री ज्ञापन भेजा है।

आगामी 24 अगस्त को भाद्रपद मास की अष्टमी के दिन करोड़ों कृष्ण भक्तों की दृष्ट‍ि श्रीकृष्ण-जन्मभूमि पर मध्य रात्रि में होने वाले जन्माभिषेक पर गड़ी रहेंगी। इस चिर प्रतीक्षित आयोजन को और भी अधिक भव्य व व्यवस्थितरूप में मनाने हेतु तैयारियों के लिये जन्म-महोत्सव के मुख्य आयोजक श्रीकृष्ण-जन्मस्थान सेवा-संस्थान द्वारा जिलाधिकारी, मथुरा को संबोधित एक 15 सूत्रीय पत्र अभी से भेज दिया है ।

उक्त संदर्भ में जानकारी देते हुए संस्थान की प्रबंध-समिति के वरिष्ठ सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी ने बताया कि द्वापर युग में भगवान श्रीहरिविष्णु द्वारा मां देवकी के गर्भ से प्रकट होने की विलक्षण घटना का साक्षी यह कृष्ण-जन्मभूमि परिसर ही है, जहां के दर्शन को प्रत्येक सनातनधर्मी की आंखें सदैव लालायित रहती हैं ।

संस्थान द्वारा भरसक प्रयत्न किया जाता है कि सभी भक्तों को अधिकाधिक सुविधा प्रदान की जा सकें। इस अवसर को और भी अधिक भव्य व आकर्षक बनाने हेतु राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रबंधों से दर्शनार्थियों को मथुरा आगमन पर एक नये अनुभव होने की आशा उन्होंने व्यक्त करते हुये जिला प्रशासन से समय पूर्व सभी व्यवस्थायें सुनिश्च‍ित कर लेने व विगत में हुई भूलों को न दोहराने की अपेक्षा की है ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *