घाटकोपर विमान हादसे में Kirit Somaiya ने लगाए प्रफुल्ल पटेल के बेटे की कंपनी पर आरोप

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद Kirit Somaiya ने पिछले दिनों Ghatkopar plane crash के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल के बेटे प्रजय पटेल की कंपनी पर आरोप लगाते हुये कंपनी पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Kirit Somaiya ने गुरूवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुये कहा कि घाटकोपर विमान हादसे में मारिया जुबेरी समेत दो पायलटों, दो इंजीनियरों और एक राहगीर की मौत हो गयी थी। मारिया का पति प्रभात कठुरिया न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद किरीट सोमैया ने पिछले दिनों घाटकोपर में हुई विमान दुर्घटना के लिए इंडामेर एविएशन कंपनी पर आरोप लगाते हुये इसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।  सोमैया ने गुरुवार को लोकसभा में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुये कहा कि घाटकोपर विमान हादसे में मारिया जुबेरी समेत दो पायलटों, दो इंजीनियरों और एक राहगीर की मौत हो गयी थी। मारिया का पति प्रभात कठुरिया न्याय के लिए दर-दर भटक रहा है।उल्लेखनीय है कि यह विमान पहले उत्तर प्रदेश सरकार के पास था जिसने इसे पुणे की सिल्वर जुबिली एविएशन को बेच दिया था।

इसके बाद उसे इंडामेर एविएशन के पास मरम्मत के लिए भेजा गया। मरम्मत के बाद सिल्वर जुबिली एविएशन ने इसे यूवाई एविएशन बेच दिया। विमान हादसे के समय परीक्षण उड़ान भर रहा था।  सोमैया ने आरोप लगाया कि इंडामेर एविएशन का मालिक बहुत बड़ा आदमी है इसलिए कंपनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने परीक्षण उड़ान से पहले जरूरी मंजूरी भी नहीं लेने का आरोप लगाते हुये कहा कि आज तक इस मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हुई है। उन्होंने माँग की कि चाहे जितनी भी बड़ी कंपनी है उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिये।

उल्लेखनीय है कि यह विमान पहले उत्तर प्रदेश सरकार के पास था जिसने इसे पुणे की सिल्वर जुबिली एविएशन को बेच दिया था। इसके बाद उसे इंडामेर एविएशन के पास मरम्मत के लिए भेजा गया और यूवाई एविएशन ने इस विमान को खरीद लिया था। इंडामेर एविएशन प्रजय पटेल की कंपनी है। विमान उस समय परीक्षण उड़ान भर रहा था जब यह हादसा हुआ।

श्री सोमैया ने आरोप लगाया कि इंडामेर एविएशन का मालिक बहुत बड़ा आदमी है इसलिए कंपनी के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। उन्होंने परीक्षण उड़ान से पहले जरूरी मंजूरी भी नहीं लेने का आरोप लगाते हुये कहा कि आज तक इस मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं हुई है। Kirit Somaiya ने माँग की कि चाहे जितनी भी बड़ी कंपनी है उस पर कार्रवाई होनी चाहिये।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »