किरण खेर ने कहा, एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर तो ऑस्‍कर में जानी चाहिए

नई दिल्‍ली। अनुपम खेर की पत्नी और चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद किरण खेर का ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर हो रहे विवाद पर बयान सामने आया है.
विरोध पर किरण खेर ने क्या कहा?
मीडिया से बातचीत के दौरान किरण खेर ने कहा, ‘मेरे पति ने मूवी ने डॉ. मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है और उन्होंने बेहद शानदार अभिनय किया है. सच कहूं तो इस फिल्म में उनका किरदार उनकी अब तक की बेहतरीन फिल्मी किरदारों में से एक है. लेकिन इसका विरोध हो रहा है और विरोधी मानसिकता वाले लोग इस फिल्म पर राजनीति कर रहे हैं. करने दो, जिसने विरोध करना है. कांग्रेसी जितना इस फिल्म का विरोध करेंगे, फिल्म उतनी ही लोकप्रिय होगी.’
न्यूज़ एजेंसी के अनुसार किरण खेर ने इस फिल्म को ऑस्कर में भेजने की बात कही है. हालांकि इस फिल्म को लेकर बॉलीवुड सितारे अनुपम खेर की जमकर तारीफ कर रहे हैं. फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद ऋषि कपूर ने अनपुम खेर को बधाई देते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा कि इस फिल्म का ट्रेलर शानदार है.
सोशल मीडिया पर इन दिनों बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और अक्षय खन्ना की आगामी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ छाई हुई है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने बाद अब से इस फिल्म को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर लिखी गई किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर आधारित इस फिल्म के रिलीज से पहले इसके बारे में हर छोटी-बड़ी बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. अनुपम खेर का लुक इस फिल्म में हूबहू पूर्व प्रधानमंत्री के जैसा ही रखा गया है.
चरणजीत सप्रा ने जताया विरोध
इससे पहले शुक्रवार को पंजाबी कल्चरल हेरिटेज बोर्ड के चेयरमैन और भूतपूर्व कांग्रेस विधायक चरणजीत सप्रा ने इस फिल्म को लेकर अपना विरोध जताया. उनका कहना है कि यह फिल्म भूतपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का अनादर करती है और साथ ही सिख समुदाय की भावना भी आहत हुई हैं. उन्होंने कहा, “फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ दुर्भावनापूर्ण इरादे से बनी है और इसको बनाने वाले लोग भी मलिन छवी के लोग हैं, जो डायरेक्टर हैं विजय गुट्टे वह खुद आर्थिक अपराधों में अरेस्ट हो चुके हैं. उनके ऊपर कई केसेज चल रहे हैं. बोरा ब्रदर्स जो दूसरी कंपनी है, उसके ऊपर आर्थिक अपराधों के केस हैं और बोरा ब्रदर्स लिक्विडेशन में है. तो इस मूवी को बनाने के लिए फंडिंग कहां से आई? इसकी पहले तहकीकात होनी चाहिए कि जो कंपनी लिक्विडेशन में है, उस कंपनी को पैसा किसने मुहैया कराया इस मूवी को बनाने के लिए?”
कब रिलीज होने वाली है फिल्म
बता दें, फिल्म में अक्षय खन्ना भी अहम रोल में नजर आने वाले हैं. ट्रेलर का पहला डायलॉग है, मुझे तो डॉक्टर साब भीष्म जैसे लगते हैं जिनमें कोई बुराई नहीं है. पर फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए. इसे सुनने के बाद आपकी इस फिल्म में दिलचस्पी और बढ़ जाएगी. इस ट्रेलर के और भी कई डायलॉग्स बहुत जबरदस्त हैं. इसी के साथ अनुपम खेर को पहचान पाना मुश्किल है क्योंकि उन्हें देखकर आपके सामने पूर्व पीएम का चेहरा ही बार-बार सामने आएगा. फिल्म में वाइस मॉड्यूलेशन की तकनीकि का भी जबरदस्त इस्तेमाल किया गया है. अगले साल 11 जनवरी को रिलीज होने जा रही फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में दिव्या सेठ शाह ने पीएम मनमोहन सिंह की पत्नी गुरशरण कौर का किरदार निभाया है. अर्जुन माथुर राहुल गांधी बने हैं और अहाना कुमरा प्रियंका गांधी के रूप में नजर आएंगी. राम अवतार भारद्वाज ने अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका अदा की है. सोनिया गांधी का किरदार निभाने के लिए जर्मनी की कलाकार सुजैन बर्नर्ट को चुना गया है.
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »