त्राल मुठभेड़ में मारा गया जाकिर मूसा का खास सहयोगी शकीर

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में त्राल में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने खूंखार आतंकी जाकिर मूसा के सहयोगी शकीर को मार गिराया है। उधर, कुलगाम में भी जारी मुठभेड़ में जवानों ने दो आतंकी मार गिराए हैं। हालांकि कुलगाम में जारी इस मुठभेड़ में राष्ट्रीय राइफल्स का एक जवान भी शहीद हो गया। वहीं सीआरपीएफ के दो जवान घायल हुए हैं।
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने कुलगाम जिले के रेडवानी इलाके में आधी रात को घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद यह अभियान शुरू किया गया। अधिकारी के मुताबिक तलाशी के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चला दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।
उन्होंने बताया कि गोलीबारी के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स का एक जवान शहीद हो गया जबकि दो जवान घायल हुए हैं। घायल सीआरपीएफ जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।
उधर, पुलवामा जिले के त्राल के हफू इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में आतंकियों ने गजावत उल हिंंद के डेप्युटी चीफ शकीर को मार गिराया। शकीर आतंकी मूसा के काफी करीब था। आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद मंगलवार सुबह यहां सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हुई जिसमें शकीर ढेर हो गया। बता दें कि पिछले दिनों आतंकी मूसा के पंजाब में देखे जाने की जानकारी मिली थी। इसके बाद पंजाब पुलिस ने उसके पोस्टर भी लगवाए थे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »