बड़ी कामयाबी: दिल्ली हिंसा मामले में Khalid Saifi ग‍िरफ्तार

नई द‍िल्ली। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने खालिद सैफी को चांद बाग में हुई हिंसा की साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है। चांद बाग हिंसा में ताहिर हुसैन पर चार्जशीट दायर की जा चुकी है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी उमर खालिद को जानता है और उसकी पहचान ताहिर हुसैन से भी है। इस वजह से इसने खालिद और ताहिर हुसैन के बीच मुलाकात करवाई थी। मीटिंग में उमर खालिद ने कहा था कि जब अमेरिका के प्रेसिडेंट दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है, फाइनेंशियल सपोर्ट PFI के लोग देंगे

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली हिंसा के मामले में खालिद सैफी को गिरफ्तार किया है। खालिद सैफी पर आरोप है कि उसने दिल्ली में हिंसा से पहले शाहीन बाग में जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद और पूर्व आप पार्षद ताहिर हुसैन के बीच मीटिंग करवाई। शाहीन बाग में इस साल 8 जनवरी को दोनों की मुलाकात हुई थी। इस मीटिंग में उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी शामिल थे।

चांद बाग की हिंसा में साजिश का आरोप

पुलिस के मुताबिक खालिद सैफी को चांद बाग में हुई हिंसा की साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चांद बाग हिंसा में ताहिर हुसैन पर चार्जशीट दायर की जा चुकी है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी उमर खालिद को जानता है और उसकी पहचान ताहिर हुसैन से भी है। इस वजह से इसने खालिद और ताहिर हुसैन के बीच मुलाकात करवाई थी।

उमर खालिद और ताहिर हुसैन की कराई थी मीटिंग

चांद बाग हिंसा की चार्जशीट में क्राइम ब्रांच ने दंगों के पहले शाहीन बाग में हुई मीटिंग का जिक्र किया है। चार्जशीट में लिखा गया है, “दंगों के पहले शाहीन बाग में 8 जनवरी को मीटिंग हुई थी जिसमें JNU का पूर्व छात्र उमर खालिद, आम आदमी के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन और खालिद सैफी मौजूद थे। पुलिस के मुताबिक मीटिंग में उमर खालिद ने कहा था कि जब अमेरिका के प्रेसिडेंट दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है, फाइनेंशियल सपोर्ट PFI के लोग देंगे।”

उमर खालिद को पूछताछ के लिए बुला सकती है पुलिस

खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का संगठन चलाता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक खालिद सैफी की गिरफ्तारी के आधार पर अब क्राइम ब्रांच पूछताछ के लिए जल्द ही उमर खालिद को भी बुला सकती है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *