केविन पीटरसन ने ल‍िखा, कौन जीतेगा टी20 विश्व कप का खिताब

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने बेटवे (betway) पर अपने ब्लॉग में लिखा, “न्यूजीलैंड ने सभी बेस अच्छे से कवर किए हैं, लेकिन मैं ऑस्ट्रेलिया के साथ जाऊंगा. इतिहास बताता है कि जब ये दोनों टीमें किसी बड़े फाइनल में टकराई हैं, ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराया है. मेलबर्न में 2015 में खेले गए फाइनल में यहीं हुआ था. अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम ट्रॉफी उठाती है तो मुझे हैरानी नहीं होती है.”

पीटरसन ने कहा है कि इंग्लैंड ने एरॉन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत का दावेदार बताया है. अपनी बात को साबित करने के लिए पीटरसन ने दोनों टीमों के बीच हुई पुराने मैचों का सहारा लिया है. पीटरसन ने कहा है कि न्यूजीलैंड ने बेशक पूरे टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन किया हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया को हराना उसके लिए काफी मुश्किल होगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को सराहा
पीटरसन उस इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे जो 2010 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर टी20 विश्व कप का खिताब जीतने में सफल रही थी. पीटरसन ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी तारीफ की है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की आदत है कि वह अधिकतर समय करो या मरो वाली स्थिति में अच्छा करती हैं. उन्होंने कहा, “जब करो या मरो की बात आती है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम सफल होती है, यह उसका तरीका है. वह अपने काम को अच्छे से अंजाम देते हैं. इसलिए वह लंबे समय से मजबूत प्रतिद्वंदी रहे हैं. अगर वह किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं तो वह अपने अंदर कुछ अलग ढूंढ़ लेते हैं.”

उन्होंने अपनी बात को साबित करने के लिए डेविड वॉर्नर का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, “डेविड वॉर्नर इसके बड़े उदाहरण हैं. थोड़े से बुरे समय के बाद लोग खिलाड़ियों को कमतर आंकने लगते हैं. आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद से खेलते हुए वॉर्नर संघर्ष कर रहे थे, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली. उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी क्लास दिखाई है वो भी तब जब टीम को उनकी जरूरत थी. यह इत्तेफाक नहीं है.”
– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *