केशव प्रसाद मौर्य ने अधिकारियों को चेताया, शिकायतें आईं तो कार्यवाही तय

लखनऊ। सोमवार को अपने सरकारी आवास पर जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन कर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लोगों की समस्याएं सुनीं। ज्यादातर मामलों में जिला स्तर के अधिकारियों की लापरवाही नजर आई। अधिकारियों को चेताया कि जहां से अधिक शिकायतें आएंगी उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
श्री मौर्य ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी जनता की समस्याओं का निराकरण गंभीरता से करें। उन्होंने कहा कि समस्याओं के निराकरण के लिए बड़ी संख्या में लोगों का लखनऊ आना ही गंभीर बात है। इसका सीधा अर्थ है कि जिले स्तर के अधिकारी लोगों की समस्याओं के निराकरण में रुचि नहीं ले रहे हैं। कहा कि जिन जिलों से अधिक शिकायतें आ रही हैं। वहां के अधिकारियों से जवाब-तलब किया जाएगा और कड़ी कार्यवाही की जाएगी।
लोगों की समस्याएं सुन समाधान का आश्वासन दिया
उप मुख्यमंत्री ने लोगों से उनकी समस्याएं सुनने के साथ ही समाधान का आश्वासन दिया। समस्याओं के समाधान के लिए मौके से ही संबंधित जिलों के डीएम और एसपी से बात की। नानपारा बहराइच की कौशर, इलाहाबाद जिले के कई संविदा कर्मी, संभल के राजकुमार, कादीपुर सुल्तानपुर के गया प्रसाद मौर्य तथा देवदत्त मौर्य, सरधना मेरठ के ओमप्रकाश और अजय प्रकाश, चायल कौशाम्बी से कुसमा देवी, लखनऊ के वेद प्रकाश गौतम, औरैया के गोकुल प्रसाद, अमेठी के गजराज देवबन्द, सहारनपुर के पंकज कुमार, इलाहाबाद की ऊषा देवी, जौनपुर से कुशलपाल सिंह सहित करीब दो सौ लोगों की अपनी समस्याएं रखीं। अधिकांश शिकायतें आवास, राशन नहीं मिलना, अवैध कब्जा, पेंशन, ऋणमाफी, नौकरी, पुलिस भर्ती में धांधली, मारपीट, स्थानांतरण, सड़क निर्माण तथा दिव्यांगों को पेंशन से थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »