केडी हॉस्पीटल का Polyclinic अब कृष्णानगर में

Polyclinic का शुभारंभ चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल, अरुण अग्रवाल ने हवन पूजन के साथ किया,

मथुरा। आरके एजुकेशनल हब ने केडी हास्पीटल की एक चिकित्सकीय शाखा केडी हॉस्पीटल Polyclinic का मथुरा शहर के बीचोंबीच कृष्णानगर स्थित बंधन बैंक के भवन के प्रथम तल पर शुभारंभ किया गया। हवन पूजन के साथ चिकित्सकीय शाखा का शुभारंभ आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने किया। इस मौके पर उन्हांने कहा कि आरके एजुकेशनल हब का उद्देश्य समाज के हर तबके को शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराना रहा है। इस क्लीनिक में एक ही छत के नीचे सभी रोगों की ओपीडी, पैथोलॉजीकल जांचें, एक्सरे और अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध हांगी। मरीजों को रेफरल कन्सल्टेंस के लिए किसी दूसरे चिकित्सालय जाने की आवश्यकता नहीं होगी। मरीज के हर प्रकार के रोगों की जांचें और इलाज वे इसी पॉली क्लीनिक में करा सकेंगें।

Polyclinic में एक ही छत के नीचे अब उपलब्ध होंगी 12 ओपीडी, पैथोलॉजीकल जांचें, एक्सरे, ईसीजी, ईको और अल्ट्रासाउंड की सुविधाएं

केडी हास्पीटल पॉलीक्लीनिक के शुरुआत से पूर्व आचार्य पंडित पवन निशांत, आचार्य करपा.त्री, विकास मिश्रा, आचार्य अखिलेश और राजकरन शास्त्री ने शास्त्रोक्ति विधि से आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. रामकिशोर अग्रवाल, एमडी मनोज अग्रवाल, अरुण अग्रवाल, नीरज अग्रवाल को हवन पूजन कराया। इस दौरान वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी नीरज कुमार छापरिया, नीरज प्रजापति और पॉलीक्लीनिक का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। केडी हास्पीटल के प्रशासनिक अधिकारी अमित शर्मा ने बताया कि केडी हास्पीटल पॉलीक्लीनिक में एक ही छत के नीचे 12 ओपीडी, सभी पैथोलॉजीकल जांचें, एक्स रे, ईसीजी, ईको और अल्ट्रासाउंड मेडीकल स्टोर की सुविधाएं मरीजों को मिलेंगी। पॉलीक्लीनिक हर रोज दोपहर 12 बजे से शुरु होकर पंजीकरण, पैथोलॉजीकल जांचें, रेडियोलॉजी की जांचें ईसीजी आदि की सेवाएं रात 8 बजे तक सेवाएं देगा। सायं पांच बजे से चिकित्सकीय परामर्श को चिकित्सक उपलब्ध होंगे।

Polyclinic में अधिकतर जांचें होंगी 40 से 50 फीसदी सस्ती
प्रशासनिक अधिकारी अमित शर्मा ने दावा करते हुए बताया कि केडी हास्पीटल पॉलीक्लीनिक में शहर के अन्य चिकित्सालयों की तुलना में अल्ट्रासाउंड, एक्सरे, ईसीजी, पैथोलॉजीकल जांचें जैसी अन्य सुविधाएं 40 से 50 फीसदी सस्ती होंगी। साथ ही परामर्श शुल्क मात्र 100 रुपये होगा। ओपीडी में जनरल मेडिसिन, आंखों के विशेषज्ञ, नाक, कान गला के विशेषज्ञ, हड्डी रोगों के विशेषज्ञ, महिला रोग और प्रसूता विशेषज्ञ, बाल रोग विशेषज्ञ, मनोरोग विशेषज्ञ, त्वचा रोग विशेषज्ञ, वक्ष एवं क्षयरोग विशेषज्ञ, शल्य चिकित्सा विशेषज्ञ समेत बारह ओपीडी के विशेषज्ञ चिकित्सक सेवाएं देंगे।

फुल बॉडी चेकअप अब कराएं मात्र 1999 रुपये में

प्रशासनिक अधिकारी अमित शर्मा ने दावा करते हुए बताया कि केडी हास्पीटल पॉलीक्लीनिक में फुल बॉडी चेकअप कराने की भी सुविधा मात्र 1999/ रुपये में दी जाएगी। जबकि फुल बाडी चेकअप के साथ ही टीएमटी और ईको भी कराना चाहते हैं, तो ये सुविधा भी मात्र 2999/रुपये में प्रदान की जाएगी। मरीज 12 बजे से सायं 4 बजे तक पर्चे बनवाकर पंजीकरण करा सकेंगे। साथ ही चिकित्सक पांच बजे से लेकर 8 बजे से तक परामर्श देकर मरीजों को इलाज करेंगे।
फोटो परिचय- केडी हास्पीटल पॉलीक्लीनिक के उद्घाटन से पूर्व हवन पूजा करते आरके एजुकेशन हब के एमडी मनोज अग्रवाल, अरुण अग्रवाल और अन्य।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »